अरूप विश्वास के भाई के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

कोलकाता, 20 मार्च (हि.स.)।

आयकर विभाग ने राज्य के मंत्री अरूप विश्वास के भाई स्वरूप विश्वास के घर पर छापेमारी की है। बुधवार सुबह से आयकर विभाग के अधिकारी न्यू अलीपुर स्थित उनके घर की तलाशी ले रहे हैं। घर के बाहर केंद्रीय बलों की तैनाती कर दी गई है।

आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह से कोलकाता में पांच जगहों पर तलाशी ली जा रही है। न्यू अलीपुर में स्वरूप के घर के अलावा बेहाला के पर्णश्री इलाके के कई ठिकानों पर भी तलाशी चल रही है। हालांकि, बुधवार को स्वरूप के घर की तलाशी क्यों ली गई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, बुधवार सुबह ''ईडन रियल एस्टेट'' और ''मल्टीकॉन रियल एस्टेट'' नाम की दो कंपनियों के उच्च पदस्थ अधिकारियों और निदेशकों के घरों की भी तलाशी ली जा रही है। दोनों कंपनियों पर इनकम टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है।

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि स्वरूप के घर पर छापेमारी और इन दोनों संगठनों के खिलाफ जांच के बीच क्या संबंध है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, स्वरूप के घर की तलाशी लेकर कई दस्तावेज जुटाने की कोशिश की जा रही है।

राज्य के बिजली मंत्री अरूप विश्वास टालीगंज से तृणमूल विधायक हैं। टालीगंज (बांग्ला) फिल्म इंडस्ट्री में अरूप का काफी दबदबा है। मंत्री के अभिनेताओं और तकनीशियनों के साथ अच्छे संबंध हैं। अरूप के भाई स्वरूप टॉलीवुड क्रू के एक संगठन के प्रमुख हैं। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर