सीयूजे ने विकसित भारत में युवाओं की भागीदारी को प्रेरित किया

जम्मू, 20 मार्च (हि.स.)। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण कार्यालय ने बुधवार को विकसित भारत: युवाओं की भूमिका नामक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें उत्तरी क्षेत्र एबीवीपी के संगठन सचिव विजय प्रताप मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं के बीच राष्ट्र-निर्माण की भावना को प्रज्वलित करना और उन्हें भारत के भविष्य को आकार देने के प्रति जिम्मेदारी की भावना से सशक्त बनाना है।

प्रोफेसर रितु बख्शी, डीन छात्र कल्याण केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू ने मुख्य अतिथि और कार्यक्रम के अन्य प्रतिभागियों का स्वागत किया और इसके महत्व को भी समझाया। उत्तर क्षेत्र एबीवीपी के संगठन सचिव विजय प्रताप ने अपने मुख्य भाषण में राष्ट्र के समग्र विकास और प्रगति के लिए हमारे देश की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और पोषण के महत्व पर जोर दिया। ऐतिहासिक उपाख्यानों से प्रेरणा लेते हुए, उन्होंने राष्ट्र-निर्माण प्रयासों में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को उत्साहपूर्वक व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि आज के युवा कल के भारत के निर्माता हैं, और दर्शकों से आग्रह किया कि वे अपनी क्षमता का उपयोग करें और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान दें। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन ने एआई-संचालित प्रगति से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में मानविकी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के विकसित परिदृश्य के साथ किसी के कौशल को संरेखित करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों से खुद को बेहतर बनाने और समाज की उभरती जरूरतों को पूरा करने वाली अनुसंधान पहलों में शामिल होने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर