मतदाता जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण और गंगा स्वच्छता को लेकर चित्रकार ने लगायी पोस्टर प्रदर्शनी

गोपेश्वर, 21 मार्च (हि.स.)। चमोली जिले के कर्णप्रयाग महाविद्यालय में एनएसएस के सहयोग से गुरुवार को काॅलेज के नवोदित चित्रकार अजय कुमार की ओर से मनाये गये चित्रों की प्रदर्शनी लगायी गई। नवोदित चित्रकार ने मतदाता जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण और गंगा स्वच्छता को लेकर चित्र प्रदर्शनी लगायी।

आर्ट गैलरी का उद्घाटन करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. केएल तलवाड ने कहा कि अजय कुमार का व्यक्तित्व कला की दृष्टि से बहुत ही सराहनीय है। किसी भी व्यक्ति का पोट्रेट बनाने में अजय को महारत हासिल है। मतदाता जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण और गंगा स्वच्छता पर अजय ने अपनी बेहतरीन कला का प्रदर्शन किया है। अजय को इसी क्षेत्र में अपना कॅरिअर बनाना चाहिए, इसके लिए महाविद्यालय परिवार पूरा सहयोग करेगा।

विशिष्ट अतिथि गोविंद सिंह तोपाल ने कहा कि जनपद चमोली के थापली डांग बणियास ग्राम निवासी अजय अत्यंत साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है, किंतु प्रतिभा का धनी है। इस मौके पर एनएसएस स्वयंसेवियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दीं।

आर्ट गैलरी के आयोजन में एनएसएस की वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा.चन्द्रावती टम्टा, कार्यक्रम अधिकारी डा. हिना नौटियाल और नमामि गंगे के नोडल अधिकारी डा.तौफिक अहमद सहित एनएसएस स्वयंसेवियों का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर प्रो.भारती सिंघल, डा.अखिलेश कुकरेती आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर