गार्डनरीच मामले में शुभेंदु अधिकारी ने लगाई आईटीआई

कोलकाता, 21 मार्च (हि.स.)। दक्षिण कोलकाता के गार्डनरीच में सोमवार को पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई थी, जिसमें कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है। कई अन्य लोग घायल हुए थे। अब इस मामले को लेकर भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के तहत एक आवेदन दायर किया है। उन्होंने कोलकाता में हो रहे कंस्ट्रक्शनंस के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी है।

अधिकारी ने कहा है कि इस हादसे के बाद कोलकाता नगर निगम की तैयारियों की कमी पूरी तरह उजागर हो गई है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि विपक्ष के एक जिम्मेदार नेता होने के नाते मैंने बिल्डिंग प्लान को मंजूरी देने, उसे खारिज करने, कंप्लीशन सर्टिफिकेट जारी करने, अवैध इमारतों की पहचान आदि की प्रक्रिया के बारे में जानकारी मांगी है।

राज्य के लोक सूचना अधिकारी के पास दायर आरटीआई याचिका में एक जनवरी, 2010 और 18 मार्च, 2024 के बीच स्वीकृति योजना प्राप्त करने के लिए प्रस्तुत आवेदनों की संख्या और उनमें से कितने स्वीकृत और अस्वीकार किए गए जैसे विवरण मांगे गए हैं।

सूत्रों ने बताया है कि कोलकाता में अवैध इमारतों के बारे में विस्तार से जानकारी लेने के लिए यह प्रक्रिया कारगर साबित होगी। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर