कोड़ेनार-किलेपाल में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

जगदलपुर, 22 मार्च(हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने की दिशा में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के बास्तानार विकासखण्ड के कोड़ेनार एवं किलेपाल में आज शुक्रवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े महिला स्व-सहायता समूहों की दीदियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लेकर ग्रामीण मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान रैली में भाग लेने वाले दीदियों ने मेरा वोट-मेरा अधिकार,लोकतंत्र में हिस्सेदारी-मतदान में हम सबकी भागीदारी,वोट दो-देश को मजबूत करो इत्यादि स्लोगन-नारे के द्वारा ग्रामीण मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग करने का संदेश दिया।

वहीं इन दीदियों ने रंगोली के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों द्वारा प्रत्येक निर्वाचन में अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की शपथ ली गई। इस दौरान क्षेत्र के महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,आंगनबाड़ी सहायिका एवं मितानिन मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर