मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के घर से ईडी अधिकारियों ने बरामद किया नगदी

कोलकाता, 23 मार्च (हि.स.) ।

ईडी ने शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में राज्य के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के घर से नगदी बरामद की है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, बोलपुर से तृणमूल विधायक और राज्य के लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के घर पर दिनभर चली तलाशी के दौरान करीब 41 लाख रुपये बरामद किये गये। चंद्रनाथ का एक मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी सूत्रों के मुताबिक मोबाइल फोन की जांच की जा रही है। इसके साथ ही कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक राज्य के मंत्री बरामद पैसे के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके हैं।

शुक्रवार सुबह करीब 9:30 बजे ईडी के अधिकारी चंद्रनाथ के बोलपुर स्थित घर में दाखिल हुए। मैराथन तलाशी अभियान और पूछताछ के बाद अधिकारी रात करीब 10:30 बजे वापस गए। ईडी सूत्रों के मुताबिक, साढ़े 14 घंटे की तलाशी के दौरान नकदी बरामद की गई। ईडी के घर से निकलने के बाद चंद्रनाथ ने कहा कि ईडी के सवालों का जवाब दिया हूं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक राज्य के प्राथमिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले की जांच के दौरान चंद्रनाथ का नाम सामने आया था। केंद्रीय जांच एजेंसी सूत्रों के मुताबिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में फंसे बालागढ़ के निष्कासित तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष की निशानदेही पर राज्य के मंत्री चंद्रनाथ के घर पर छापेमारी की गयी। जांच जारी है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर