सरगुजा संभाग में तेज हवाओं के साथ बारिश

रायपुर, 25 मार्च (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में आज होली के दिन सरगुजा संभाग में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है। राजधानी रायपुर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति में व्यवधान हुआ वहीं कई जगहों से ओलावृष्टि की भी खबर है।

मौसम विभाग ने होली के मौके पर बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने कहा था कि सूरजपुर, कोरिया, बिलासपुर मुंगेली और पेंड्रा में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।मौसम विभाग ने अगले तीन घंटो के लिए नौ जिलो के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन घंटों में मुंगेली, जीपीएम, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर और गरियाबंद जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज हवाओं और बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार एक हवा का विच्छेदन दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक होते हुए विदर्भ तक औसत समुद्र तल से 1.5 किमी की ऊंचाई पर स्थित है। इसी कारण सरगुजा समेत कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

राजधानी सहित प्रदेशभर में कई क्षेत्रों अधिकतम तापमान औसत से ज्यादा चल रहा है। सर्वाधिक अंतर राजनांदगांव में छह डिग्री औसत से अधिक है। वहीं, अंबिकापुर व पेंड्रा रोड में यह एक-एक डिग्री ज्यादा, जबकि जगदलपुर, दुर्ग और रायपुर में यह औसत के बराबर ही है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर