यहां से राजनीतिक परिवर्तन शुरू होगा: मनोज धनवार

डिब्रूगढ़ (असम), 27 मार्च (हि.स.)। डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनोज धनवार ने कहा है कि इस लोकसभा चुनाव से देश में राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत होगी। आज अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद धनवार पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वोट का विभाजन निश्चित है। लेकिन, विपक्षी दलों के वोट का विभाजन नहीं, बल्कि सत्तारूढ़ भाजपा के वोटों का विभाजन होगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता अभी भी बरकरार है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार करने के लिए यहां आम आदमी पार्टी के कई केंद्रीय नेता पहुंचने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि डिब्रूगढ़ सीट पर विपक्षी गठबंधन द्वारा असम जातीय परिषद के नेता लुरिन ज्योति गोगोई को उम्मीदवार बनाया गया है। मंगलवार को लुरिन ज्योति गोगोई ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। बुधवार को मनोज धनवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद राजनीतिक हलकों में यह चर्चा हो रही है कि विपक्ष के मतदाता दो ध्रुव में बंट जाएंगे। ऐसे में भाजपा उम्मीदवार वर्तमान केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की जीत के रास्ते आसान हो जाएंगे। देखना यह है कि चुनाव आते-आते स्थितियां क्या करवट लेती है।

मनोज धनवार के अलावा बुधवार को आम आदमी पार्टी की ओर से राज्य की शोणितपुर लोकसभा सीट के लिए ऋषिराज कौंडिन्य ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। उल्लेखनीय है कि इस सीट पर विपक्षी गठबंधन के घटक दल कांग्रेस द्वारा भी प्रेमलाल गंजू को मैदान में उतरा गया है। ऐसे में इस सीट पर भी विपक्षी वोटो का विभाजन अवश्यंभावी हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर