भारी मात्रा में नकदी ले जाना पड़ा भारी, पुलिस एवं एफएसटी टीम ने रुपये किए जब्त

हरिद्वार, 29 मार्च (हि.स.)। यदि आप कैश ले जा रहे हैं और आपके पास नकदी संबंधी कोई प्रमाण नहीं है तो सावधान रहें। एफएसटी और एसएसटी की टीम की नजर आप पर हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के चलते जनपद में आचार संहिता लागू है। बिना अनुमति व वैध दस्तावेज के आपको कैश ले जाना भारी पड़ सकता है। प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव में धन-बल का इस्तेमाल रोकने के लिए जनपद में कई जगह चेक पोस्ट बनाएं हैं, जिन पर एसएसटी व एफएसटी टीम को तैनात किया गया है। हर वाहन की चेकिंग की जा रही है।

इसी के अंतर्गत लक्सर व खानपुर पुलिस ने अलग-अलग चेक पोस्ट से 6 व्यक्तियों से कुल 614700 रुपये बरामद किए हैं। लक्सर एफएसटी डी-2 34 लक्सर टीम के प्रभारी डॉ. अभय ढौडियाल व सहायक उपनिरीक्षक रंजीत नौटियाल की टीम ने भिक्कमपुर फतवा के मध्य गोगामडी पुलिया के पास वाहन संख्या यूके 17 एस 9216 बोलेरो में सवार एक व्यक्ति मिथुन पुत्र शीशपाल निवासी ग्राम रामपुर रायघटी, कोतवाली लक्सर हरिद्वार के पास से 157500 रुपये नकद बरामद किए है। इसके अतिरिक्त थाना लक्सर के चौकी इंचार्ज भिक्कमपुर ने बाकरपुर चौराहा से एक मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति फुरकान अली पुत्र बल्ले हसन निवासी रंजीतपुर कोतवाली लक्सर हरिद्वार के पास से 70 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं।

दूसरी ओर थाना खानपुर की एफएसटी टीम ने एफएसटी टीम के प्रभारी डॉक्टर केपी तोमर के नेतृत्व में बालावाली चेक पोस्ट से गाड़ी में सवार चार व्यक्तियों के पास से तीन लाख छियासी हजार सात सौ रुपये बरामद किए। प्रभारी तोमर ने बताया कि चारों व्यक्ति कार में सवार होकर यूपी जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में चारों ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के संभल जिले में किसी मेडिकल कंपनी में काम करते हैं। जब टीम द्वारा पैसे के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह हमारी सैलरी के पैसे हैं, लेकिन जब युवकों से सैलरी संबंधी दस्तावेज मांगें तो टीम को कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए और ना ही संतोषजनक जवाब दे पाऐं। टीम ने नकदी के सम्बन्ध में संतोषजनक जवाब न देने पर रुपयों को जब्त कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर