लोग पूजा करने गए तो मंदिर में टहलता दिखा लेपर्ड

बानसूर, 29 मार्च (हि.स.)। कोटपूतली-बहरोड़ जिले के बानसूर थाना इलाके में लेपर्ड का मूवमेंट देखा गया है। थाना इलाके के इंद्राड़ा गांव में गुरुवार रात 8.20 बजे के करीब लेपर्ड भोमिया बाबा मंदिर परिसर के सीसीटीवी में कैद हो गया। वीडियो में लेपर्ड मंदिर के प्लेटफार्म पर आराम से घूमता नजर आ रहा है।

इंद्राड़ा गांव निवासी कृष्ण शर्मा ने बताया कि गुरुवार रात आठ बजे के लगभग ग्रामीणों ने भोमिया बाबा के मंदिर में लेपर्ड को टहलते देखा था। इससे गांव में हड़कंप मच गया। गांव के लोग पहाड़ी पर स्थित भोमिया बाबा मंदिर में पूजा पाठ करने जाते हैं। देर शाम पूजा करने गए ग्रामीणों ने लेपर्ड को देखा। लेपर्ड दिखाई देने के बाद ग्रामीणों ने गांव से अन्य लोगों को मंदिर में बुलाया और लेपर्ड दिखने की बात कही। इसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे देखे गए, इनमें लेपर्ड चहलकदमी करता नजर आया। लेपर्ड के मूवमेंट से इलाके में दहशत है।

ग्रामीणों ने लेपर्ड मूवमेंट की जानकारी बास दयाल थाना पुलिस को दी। पुलिस ने वन विभाग को इसके बारे में जानकारी दी है। शुक्रवार को वन विभाग की कोई टीम इंद्राड़ा गांव नहीं पहुंची थी। बानसूर का यह क्षेत्र सरिस्का नेशनल पार्क से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। इलाका अरावली की श्रेणियों और वन क्षेत्र से लगता होने के कारण यहांम वन्य जीव आ जाते हैं। नीलगाय, सांभर, चीतल यहां तक पहुंचना आम बात है लेकिन लेपर्ड के मूवमेंट के कारण गांव के लोगों में दहशत है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर