आगजनी के पीड़ित परिवार वालों को दी गई राहत सामग्री,आगजनी में 76 घर जले

अररिया फोटो:आगजनी के घर जलेअररिया फोटो:आगजनी के घर जलेअररिया फोटो:आगजनी के घर जले

अररिया, 01 अप्रैल(हि.स.)। अररिया सदर प्रखंड के बेलवा पंचायत के टापू टोला वार्ड संख्या सात में बीती रात अचानक आग लगने से 76 घर जलकर राख हो गए।आगजनी में छह दर्जन परिवार घर से बेघर हो गए,जिसके बाद सोमवार को प्रशासन की ओर से पहल करते हुए पीड़ित परिवारों को प्लास्टिक के साथ अन्य राहत सामग्री प्रदान की गई।आगजनी की घटना की जानकारी स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मसूद आलम ने डायल 112 पर कॉल कर दी।जिसके बाद मौके पर पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया गया।फायर बिग्रेड को दो टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाई।

फायर बिग्रेड की टीम जब तक आग पर काबू पाता तब तक दर्जनों घरों में आग लग चुकी थी।आगजनी में 76 घरों के जलने की बात कही जा रही है,जिसमे एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की परिसंपत्तियां जलकर राख हो गई।आगजनी में ट्रैक्टर,तीन बाइक,घरों में रखा नगद राशि,खाद्यान्न,जेवर जेवरात समेत सभी समान जलकर राख हो गए।

घटना के बाद स्थानीय पंचायत के राजस्व कर्मचारी अखिलेश कुमार ने पीड़ित परिवारों को बीच प्लास्टिक और अन्य राहत सामग्री का वितरण किया।स्थानीय विधायक आबिदुर रहमान मौके पर पहुंचकर अग्नि पीडितों से मुलाकात कर अग्नि पीडितों की हौसला आफजाई की।इधर घर से बेघर हुए अग्निपीडितों के समक्ष कई संकट खड़े हो गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर