भंवर लाल मल्लावत सेवा केन्द्र में होली मिलन समारोह आयोजित

कोलकाता, 03 अप्रैल (हि.स.)। भंवरलाल मल्लावत सेवा केंद्र में बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी रामगोपाल सूंघा ने कहा कि सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। जिस उद्देश्य को लेकर संस्था चल रही है, वह वंदनीय है। लोगों के जीवन में स्वस्थता के रंगों को भरने से बड़ा कोई उद्देश्य हो ही नहीं सकता। जिस प्रकार चिकित्सा सेवा के माध्यम से केंद्र के संचालक अरुण मल्लावत अपने सेवानिष्ठ दिवंगत पिता की स्मृतियों को बनाये हुए है, वह सभी के लिए प्रेरणादायी और अनुकरणीय है।

संयोजक अरुण प्रकाश मल्लावत ने उपस्थित लोगों का आभार जताते हुए बताया कि संस्था विगत 25 वर्षों से अनवरत रोगियों की सेवा में लगी हुई है। एक्यूप्रेशर व एक्युपंक्चर पद्धति के साथ ही कलर थैरेपी द्वारा रोगियों की निःशुल्क चिकित्सा की जाती है। नियमित रुप से चिकित्सा के साथ-साथ समय-समय पर एक्युप्रेशर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाता है, ताकि ज्यादा लोग इस सेवा कार्य से जुड़े और अधिक से अधिक लोगों तक इसका लाभ पहुंचाया जा सके। कुमारसभा पुस्तकालय के अध्यक्ष महावीर बजाज ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम करते रहना चाहिए। इस अवसर पर डॉ प्रदीप अग्रवाल, डॉ शरद चन्द्र मंत्री, संजय रस्तोगी, रश्मि काजरिया ने भी अपने विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन संस्था के मंत्री विजय हरभजनका ने किया। उन्होंने उपस्थित सदस्यों एवं सहयोगियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए भारतीय संस्कृति में तीज-त्योहारों के महत्व पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन सत्यनारायण मोरीजावाला ने किया।

इस अवसर पर केंद्र के संचालन में सहयोगी एवं अन्य विशिष्ठ जन उपस्थित थे जिनमें डॉ सुरेश गुप्ता, अशोक दुबे, भागीरथ सारस्वत, डॉ सुनीता राठी, राजू जोशी, निलांजन चटर्जी व अन्य गणमान्य लोग शामिल थे। हिन्दुस्थान समाचार /मधुप

   

सम्बंधित खबर