फौजी के हत्या को लेकर ग्रामीणों ने लगाया आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर जाम, वाहनों की लगी कतारें आरोपियों पर जल्द कार्यवाही की मांग की

मथुरा, 04 अप्रैल (हि.स.)। थाना जैंत क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार को फौजी की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे कब्जाया लिया। इससे कई किमी लंबा जाम लग गया। जाम खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए तो मौके पर पीएसी जवान बुलाए गए। कई किलोमीटर के जाम में बच्चे, बुजुर्ग, बीमार लोगों का बेहाल हो गए। कई एम्बुलेंस जाम में फंसी रही।

गौरतलब हो कि बुधवार का गांव जैंत के मोहल्ला सिंगार निवासी फौजी लोकेश प्रताप (26) का रेलवे पटरी पर शव मिलने की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। पुलिस ने समझा बुझा कर शांत कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को दे दिया था। देर रात करीब 11 बजे परिजनों ने युवक की हत्या करने के आरोप लगाते हुए थाने पहुंच तहरीर दी थी। पुलिस पर सुनवाई न करने के विरोध में गुरुवार सुबह जैंत के समीप हाइवे पर दोनों ओर जाम लगा दिया। इसके चलते हाइवे पर दोनों ओर कई किमी लम्बी वाहनों की कतारें लग गयी। इसमें स्कूली वाहनों के फंसने से कालेज शिक्षक, छात्र-छात्राएं भी फंस गये। जाम से वाहन सवार राहगीरों को असुविधा का सामना करना पड़ा। हाइवे पर जाम की सूचना से पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन आक्रोशित लोगों को समझाने में जुट गया। इसके बाद मौके पर पीएसी बल को बुलाया गया है। माहौल देखकर लग रहा था कि मुख्यमंत्री के आने से पहले हाईवे खाली करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। यदि ऐसा हुआ तो पीएसी कभी भी भीड़ पर लाठी चार्ज कर सकती है।

उधर सूचना मिलने पर गोवर्धन विधायक ठाकुर मेघश्याम सिंह भी मौके पर पहुंचे लेकिन भीड़ उनकी भी बात मानने को तैयार नहीं हुई। मौके पर एसपी सिटी अरविंद सिंह, सीओ सिटी प्रवीण कुमार मलिक, एसडीएम सदर भी आ गए। एसपी सिटी अरविन्द सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच कर सभी आरोपितों के खिलाफ जल्द कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर