भाजपा नेता ने कांग्रेस उम्मीदवार गोदियाल की शैक्षिक योग्यता पर उठाया सवाल

स्वयं को हेमवती नंदन बहुगुणा के समकक्ष खड़ा करने की कोशिश करना शर्मनाक: रविन्द्र जुगरान

देहरादून, 5 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पूर्व दर्जाधारी रविंद्र जुगरान ने गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाया। उन्होंने पहाड़ पुत्र हेमवती नंनदन बहुगुणा का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

शुक्रवार को रिस्पना स्थित होटल में लोकसभा चुनाव के लिए बने प्रदेश मीडिया सेंटर में पूर्व दायित्वधारी रविंद्र जुगरान ने पत्रकारों से बातचीत में गढ़वाल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह अपने हर दूसरे बयान में इस बात का जिक्र करते हैं कि इस बार की गढ़वाल लोकसभा का चुनाव वे बहुगुणा के वर्ष 1982 के चुनाव की तरह लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं को पहाड़ पुरुष व पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के समकक्ष खड़ा करने की उनकी कोशिश बेहद शर्मनाक है। इतना ही नहीं ऐसा कहकर वे अपनी ही पार्टी के तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और संगठन के नेताओं को भी कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। जिससे उनकी पार्टी के लोग ही नाराज भी हैं।

जुगरान ने कहा कि उन्हें 80 के दशक में कांग्रेस के बहुगुणा के साथ किए अन्याय एवं पहाड़ की जनता के साथ किए गए अत्याचार पर सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए और तत्काल कांग्रेस से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बहुगुणा के राजनीतिक कैरियर को नुकसान पहुंचाने का काम यदि किसी पार्टी ने किया है तो वह भी कांग्रेस है।

जुगरान ने गोदियाल की शैक्षिक योग्यता पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शिक्षा अर्जित करने के काल खंडों में बड़ा अंतर ही उसे संदिग्ध बनाता है। जुगरान ने कहा कि गोदियाल की दी गई जानकारी के अनुसार वर्ष 1982 में पुणे से हाई स्कूल करने के बाद सीधा 21 साल बाद 2003 में विधायक बनने के बाद उन्होंने इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की गई। उसके बाद वर्ष 2007 में जब वे स्नातक हुए तो वह भी अपने ही स्कूल में निदेशक थे। नैतिकता और ज्ञान की दुहाई देने वाले कांग्रेस उम्मीदवार को पहले अपने प्रमाणपत्रों को ध्यान से देख लेना चाहिए कि कितनी ईमानदारी से उन्होंने इसे प्राप्त किया होगा। पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान के साथ सह प्रभारी राजेंद्र नेगी, संपर्क प्रमुख राजीव तलवार, प्रदेश प्रवक्ता हनी पाठक और कमलेश रमन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/सुनील /सुनील

   

सम्बंधित खबर