भाजपा का कांग्रेस पर तंज, प्रवक्ता बोले - जिनकी खुद की गारंटी नहीं उनकी गारंटी पर जनता को भरोसा नहीं

देहरादून, 5 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को निराशाजनक और आत्मविश्वास से खोखला बताते हुए देश को पीछे ले जाने वाला बताया। प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता शून्य है। लिहाजा जिनकी खुद की गारंटी नहीं उनकी गारंटी पर जनता को भरोसा नहीं है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए जोशी ने कहा कि उनके चुनावी घोषणा पत्र में लगातार हार से उपजी निराशा और वैचारिक खोखलापन स्पष्ट नजर आता है। आत्मबल से हीन उनका घोषणा पत्र सभी बिंदुओं पर पूरी तरह निराश करने वाला है। इसमें पहला सवाल तो यह उठता है कि जिन 10 गारंटियों की बात वे कर रहे हैं वो सभी उन्होंने कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में क्यों नहीं लागू किया। चंद महीने पहले तक राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी उनकी सरकार थी। वहां भी ऐसी कई गारंटी का वादा किया लेकिन लागू नहीं किया। आगे इस बात की क्या गारंटी है कि वह इसे चुनाव के बाद लागू करेंगे।

उन्होंने तंज कसा कि लगभग 60 वर्षों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने हमेशा देशवासियों के साथ अन्याय किया है। जनता को जाति, धर्म, वर्गों और क्षेत्रों में बांटकर राज करने की संस्कृति को आगे बढ़ाया। कभी भी गरीब, युवा, किसान, महिला, पिछड़े समाज और व्यवसायियों, सेवाकर्मियों, निजीकर्मियों, सैनिकों किसी के लिए कभी कोई काम नहीं किया, केवल वादा किया। यही वजह है कि कांग्रेस की विश्वसनीयता आज शून्य हो गई है। 2019 में भी मोदी की छह हजार रुपये की किसान सम्मान निधि की तरह ही कांग्रेस ने 72 हजार रुपये की घोषणा की थी लेकिन जनता ने उनकी बातों पर भरोसा नहीं किया और तत्कालीन चुनावों में बुरी तरह नकार दिया था। ऐसी ही अनेक अतार्किक और झूठी गारंटी समय-समय पर कांग्रेस ने अनेक बार राज्यों के चुनावों में की, लेकिन जनता ने मोदी और भाजपा के संकल्पों पर विश्वास जताया। कांग्रेस की गारंटी को भरोसे लायक नहीं माना।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और कांग्रेस का घोषणापत्र उसे पीछे ले जाने वाला है। जिस जीएसटी को उन्होंने संसद में मिलकर पास कराया, उसे राजनैतिक विद्वेष के चलते वापस लेने का वादा कर रहे हैं। आज देश, आर्थिक मोर्चे पर आगे बढ़ते हुए दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है और वे अपनी पुरानी असफल नीति को लागू करने की बात कर रहे हैं। जनता की नजर में एक ही गारंटी चलती है और वो है गारंटी के भी पूरा होने की गारंटी यानी मोदी की गारंटी।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर