हाईटेंशन लाइन से चिंगारी गिरने से 26 बीघा गेंहू की फसल खाक

हमीरपुर, 05 अप्रैल (हि.स.)। बिरखेरा व पारा रैपुरा मौजे में शुक्रवार को हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से खेतों में आग लग गई।जिससे 15 किसानों की 26 बीघे गेहूं की फसल जलकर खराब हो गई। फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं दोपहर में उद्योग नगरी में संचालित आरा मशीन में आग लगने से एक लाख से अधिक कीमत की इमारती लकड़ी जलकर खाक हो गई।

शुक्रवार को बिरखेरा व पारा रैपुरा के मध्य नलकूपों को गई हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। इस घटना में बिरखेरा निवासी गिरजेश शर्मा, जागेश्वर, जयराम, हरीराम, श्रीराम, बाबूराम, गयाप्रसाद, शेषकली, आशाराम, लाला, दशाराम तथा पारा रैपुरा निवासी श्रीकांत, कल्लू,राम प्रकाश, जागेश्वर की 26 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। इस घटना में करीब 6 लाख की फसल जल जाने का अनुमान है। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बिरखेरा प्रधान अशोक यादव ने घटना से लेखपाल को अवगत कराया है। लेखपाल शालिनी शुक्ला ने बताया कि ओलावृष्टि में बिरखेरा व पारा मौजे में शतप्रतिशत नुकसान हुआ था। उसका मुआवजा किसानों को दिया जा चुका है। घटना बिजली विभाग की हाइटेंशन लाइन से बताई जा रही है। उसकी जांच कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। दूसरी घटना दोपहर करीब 1 बजे उद्योग नगरी में पुलिस चौकी के पीछे संचालित गुप्ता आरा मशीन में हुई। अज्ञात कारणों के चलते लगी आग से एक लाख से अधिक कीमत की इमारती लकड़ी जलकर खाक हो गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज//बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर