संविधान बदलकर दलितों के अधिकारों को समाप्त करना चाहती है भाजपा : आकाश आनंद

नगीना लोकसभा चुनाव रैली में आकाश आनन्द नगीना लोकसभा चुनाव रैली में आकाश आनन्द

बिजनौर, 06 अप्रैल (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने शनिवार को भाजपा और सपा पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा धन्नासेठों से चंदे के रूप में करोड़ों रुपये लेकर प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और संविधान बदलकर दलितों, शोषितों, वंचितों के अधिकारों को समाप्त करना चाहती है। बसपा कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि उनके साथ बसपा प्रमुख मायावती चट्टान की तरह खड़ी है।

नगीना लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह मैनवाल के समर्थन हिन्दू इंटर कॉलेज के मैदान आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए आकाश आनंद ने कहा कि नगीना से सुरेंद्र सिंह मैनवाल और बिजनौर से चौधरी बिजेंद्र सिंह को भारी मतों से जिताने का काम करें। लोकसभा में बसपा के जितने ज्यादा सांसद होंगे उतनी ही मजबूती से आपकी बात संसद में रखी जा सकेगी और आपकी समस्याओं का समाधान भी होगा। कल्याणकारी योजनाएं भी बनाई जा सकेंगी।

बसपा नेता ने इलेक्ट्रॉल बॉन्ड से सभी राजनैतिक दलों द्वारा पूंजीपतियों, उद्योगपतियों, बड़ी-बड़ी कंपनियों से बड़ा-बड़ा चंदा लेने का मुद्दा उठाते हुए सभी राजनैतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले छह वर्षों में देश की 25 राजनैतिक पार्टियों ने 16.5 हजार करोड़ रुपये चंदे के रूप में वसूले हैं। अकेले भाजपा ने ही आठ हजार करोड़ रुपये से अधिक का चंदा लेने का काम किया है। सपा ने भी इलेक्ट्रॉल बॉन्ड से चंदा लिया है।

बसपा ही देश की अकेली राष्ट्रीय पार्टी है, जिसने एक रुपये का भी चंदा नहीं लिया है। बसपा अपने करोड़ों कार्यकर्ताओं की ताकत से चलती है। धन्नासेठों के धनबल से नहीं। भाजपा वाले बसपा कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाने का काम करते हैं। भाजपा अब कह रही है कि हाथी तो किताब (संविधान) के बोझ से दब चुका है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि बसपा के करोड़ों कार्यकर्ता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के संविधान के मुताबिक चल कर बसपा संस्थापक मान्यवर कांशीराम के मिशन को पूरा करने के लिए लगे हुए हैं। सामाजिक परिवर्तन लाकर तथा दलितों, शोषितों, वंचितों, पिछड़ों की आर्थिक तरक्की और आर्थिक समानता लाने का काम करते रहेंगे।

आकाश आनंद ने कहा कि देश के दलितों, आदिवासियों, शोषितों, वंचितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों की मजबूत आवाज उठाने वाली बसपा अध्यक्ष बहन मायावती की प्रेरणा से आज वह राजनीति में आए हैं। आज यूपी के नगीना से अपनी राजनैतिक पारी की शुरूआत कर रहे हैं। नगीना की जनता हमें प्यार से पुकार रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेन्द्र/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर