लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध: जिला निर्वाचन अधिकारी

बोले- सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं गंभीरता से करें

वाराणसी, 07 अप्रैल (हि.स.)। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। कचहरी स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने प्रभारी/नोडल अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है, इसके लिए सभी समस्त तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वे सौंपे गए अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं गंभीरता के साथ सुनिश्चित करें। समस्त तैयारियां समय से पूर्ण रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान केंद्रों पर रैंप, विद्युत कनेक्शन, पेयजल व शौचालय आदि का प्रबंध सुनिश्चित करने को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसी मतदान केंद्र पर कमी दिखे, तो उसे तत्काल पूर्ण करा लिया जाए। उन्होंने वर्नेबल मतदान केंद्रों की मैपिंग, वर्नेबल एवं क्रिटिकल बूथों की सूची तैयार रखने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान ईवीएम एवं उसकी रैंडमाइजेशन की तैयारी, निर्वाचन संबंधी ईवीएम एवं कार्मिकों के प्रशिक्षण की कार्य योजना के साथ ही तैयारी, मतगणना की कार्य योजना के साथ ही तैयारी, निर्वाचन कार्य में लगने वाले कार्मिकों का समुचित प्रशिक्षण, वीडियोग्राफी प्लान एवं वीडियोग्राफरों का प्रशिक्षण, एसएसटी टीमों की चेकिंग पॉइंट निर्धारित कर व्यापक रूप से चेकिंग करने, निर्वाचन संबंधी सामग्रियों की तैयारी, निर्वाचन कार्य में प्रयुक्त होने वाले हल्के एवं भारी वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर