मुझे संसद से दूर रखने के लिए भाजपा अपना रही हर तरीका: महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर, 8 अप्रैल (हि.स.)। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उन्हें संसद से दूर रखने की कोशिश करने का आरोप लगाया। पीडीपी नेता महबूबा दक्षिण कश्मीर के बिजबिहाड़ा में पत्रकारों से बात कर रहीं थीं।

महबूबा ने कहा कि भाजपा मुझे संसद से दूर रखने के लिए अपनी पूरी ताकत और संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है। वे अच्छी तरह जानते हैं कि अगर मैं संसद पहुंच जाऊंगी तो उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं। इसके लिए भाजपा हर तरीका अपना रही है।

इससे पहले महबूबा अपने पिता दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर पहुंची और फातेहा पढ़ी। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर मेरी मातृभूमि है और बिजबिहाड़ा मेरा मूल क्षेत्र है। इसके अलावा मेरे पिता की कब्र यहीं है। जब भी मुझे लगता है कि मुश्किल वक्त है तो मैं यहां आती हूं और फातेहा पेश पढ़ती हूं। मैंने अपना राजनीतिक करियर वर्ष 1996 में शुरू किया था और मेरे पिता कंधे से कंधा मिलाकर मेरे साथ रहते थे लेकिन आज उनकी अनुपस्थिति में चुनौतियां कई गुना बढ़ गई हैं।

मुफ्ती महबूबा ने कहा कि हमारी पहचान और संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया जा रहा है। लोग उनकी ओर आशा से देख रही हैं। मुझे उम्मीद है कि बड़ी संख्या में लोग चुनाव में पीडीपी को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा कठिन समय में अपने लोगों के साथ खड़ी रही, चाहे वह दक्षिण कश्मीर हो या पीर पंजाल। मुझे उम्मीद है कि मतदाता मुझे निराश नहीं करेंगे।

महबूबा ने कहा कि भाजपा मेरी पार्टी पीडीपी को तोड़ने के लिए अपने सभी तरीकों का इस्तेमाल कर रही है। वे जानते हैं कि यह जम्मू-कश्मीर के लोगों की एकमात्र विश्वसनीय आवाज है, जो लोगों की चिंताओं को पूरी ताकत से उठाती है। भगवा पार्टी को लगता है कि संसद में महबूबा मुफ्ती के पहुंचने से उनकी जनविरोधी योजनाओं में बाधाएं पहुंचेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनील

   

सम्बंधित खबर