जेल से आकर बेटे को दी मुखाग्नि, गम में डूबा परिवार

पलामू, 9 अप्रैल (हि.स.)। चैनपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में अजय चौधरी का दाह संस्कार कोयल नदी तट पर मंगलवार दोपहर किया गया। उसके पिता सुरेश उर्फ ननहक चौधरी ने मुखाग्नि दी। सुरेश को मुखाग्नि देने के लिए सेंट्रल जेल से सुरक्षा के बीच कल्याणपुर लाया गया। अंतिम यात्रा में सांसद प्रतिनिधि भोला पांडेय, बीजेपी मंडल अध्यक्ष शशिभूषण पांडेय, समाजिक कार्यकर्ता एवं वार्ड 33 के पार्षद पति विजय चन्द्रवंशी समेत सैकड़ों लोग शामिल हुए।

इससे पहले रिमांड पर लेकर पूछताछ के बहाने अजय चौधरी की पुलिस पिटायी से मौत का आरोप लगाकर कल्याणपुर के लोगों ने कोयल पुल जाम करके जमकर प्रदर्शन किया था। करीब दो घंटे तक जाम रखा गया था।

इस क्रम में आक्रोशित लोग घटना की निष्पक्ष जांच, मुआवजा एवं सुरेश चौधरी की रिहाई की मांग कर रहे थे। मौके पर पुलिसकर्मियांे को बताया गया कि अजय का दाहसंस्कार करने के लिए परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं है। पिता भी जेल भेजे गए हैं। ऐसे में उन्हें जेल से बाहर लाया जाये। बाद में कोर्ट में अर्जी लगाने के बाद सुरेश चौधरी को जेल से भारी सुरक्षा के बीच कल्याणपुर लाया गया और दाहसंस्कार कराया गया।

पूर्वाहन 11 बजे सुरेश चौधरी को लाया गया और दाह संस्कार खत्म होते ही दोपहर करीब 2 बजे सेंट्रल जेल पुनः ले जाया गया। अजय के बाकी के श्राद्धकर्म के लिए नये सिरे से प्रोविजनल बेल के लिए कोर्ट में अर्जी लगायी जायेगी।

न्यायालय में होगा कंप्लेंट केस

अजय चौधरी मौत मामले में उसके परिजनों द्वारा पलामू न्यायालय में कंप्लेंट केस करने का निर्णय लिया गया है। परिजनों ने कहा कि अगर वह थाना प्रभारी और पुलिस अधीक्षक के खिलाफ चैनपुर थाना में मामला दर्ज करने के लिए आवेदन देते हैं तो किसी कीमत पर मामला दर्ज नहीं होगा। ऐसे में उन्होंने न्यायालय में कंप्लेंट केस करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अजय की मौत पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस पिटाई से हुई है और इसकी न्यायिक जांच के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर