कुमाऊं कमिश्नर सुन ओ आमा, बुबू, मतदान करी ऊंलां...गीतों से कर रहे हैं जागरूक

-उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को होना है मतदान

देहरादून, 10 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित नहीं रहे। इस उद्देश्य के साथ मतदान के लिए विभिन्न माध्यमों से अभिनव प्रयोग किया जा रहा है। इसी कड़ी में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सुन ओ आमा, बुबू, मतदान करी ऊंलां...,गीत के जरिए आमजन को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आगामी 19 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से मतदाता जागरूकता को लेकर निरंतर रूप से मीडिया,सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब कुमाऊं कमिश्नर एवं वरिष्ठ आईएएस दीपक रावत ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में गीत के जरिये मतदाता को जागरूक करने का प्रयास किया है।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक ने सुन ओ आमा,बुबू, मतदान करी ऊंलां शीर्षक से गीत रिकॉर्ड किया है। इस गीत को सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा है। गीत में वह स्थानीय बोली भाषा में समाज के हर तबके युवा,बुजुर्गों, महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक कर रहे हैं। 18 वर्ष के नवयुवाओं को भी वह अपनी जिम्मेदारी को पूर्ण करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गीत में 'लोकतंत्र फुल सपोर्ट' लाइन का इस्तेमाल कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया है।

गौरतलब है कि लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उत्तराखंड के स्थानीय सेलेब्रिटीज़ से लेकर तमाम बॉलीवुड कलाकार व अन्य पेशों से जुड़े लोग, जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर