सुष्मिता कानूनगो को स्वामी विवेकानंद नेशनल प्रिंसिपल अवार्ड 21 को

प्रयागराज, 10 अप्रैल (हि.स.)। शहर में सबसे अच्छी शिक्षा की पहचान बनाने वाले जगत तारन गोल्डेन जुबिली की प्रधानाचार्या श्रीमती सुष्मिता कानूनगो को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए स्वामी विवेकानंद नेशनल अवॉर्ड 2024 के लिए चुना गया है। यह सम्मान उन्हें 21 अप्रैल को दी सेण्टर गोल्फ सिटी लखनऊ में दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जगत तारन गोल्डेन जुबिली की प्रधानाचार्या सुष्मिता कानूनगो ने शिक्षा के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किया है। जिसे प्रयागराज मण्डल ही नहीं बल्कि प्रदेश के अधिकांश सीबीएसई कालेजों ने लागू किया है। वह प्रयागराज के एमपीवीएम गंगा गुरुकुलम, वाराणसी के डीपीएस और एमपीवीएम में प्रधानाचार्य रह चुकी हैं। उन्होंने प्रधानाचार्य के पद पर रहते हुए प्रशासनिक कार्यकुशलता, बेहतर शिक्षण और मार्डनाइजेशन किया। उन्होंने इसके पूर्व भी शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए कई पुरस्कार प्राप्त किये हैं।

सुष्मिता कानूनगो ने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए पूरी कोशिश रहती है जिससे कि वह आगे बढ़ सकें। उन्होंने बताया कि बदलते हुए पैटर्न और मार्डनाइजेशन को देखते हुए बच्चों को शिक्षा दी जा रही है, जिससे कि वह भविष्य की चुनौतियों से निपट सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/दिलीप

   

सम्बंधित खबर