लोकसभा चुनाव : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने किया ' चल संगी मतदान कर आबे ' गाने का लोकार्पण

रायपुर , 10 अप्रैल (हि.स.)। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदाता जागरुकता के ' चल संगी मतदान कर आबे ' का लोकार्पण किया। यह गौरला-पेंड्रा-मरवाही की शिक्षक मीनाक्षी केशरवानी द्वारा रचित है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने अधिकारियों, कर्मचारियों समेत उपस्थित नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नीलेश क्षीरसागर, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह, एसएसपी संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप उपस्थित थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा कि रायपुर जिले में मतदाता जागरुकता के बेहतर कार्य किए जा रहे है। पिछले दिनों रायपुर के कला केंद्र में बच्चों के द्वारा मतदान के महत्व को समझाने बेहतर प्रस्तुति दी गई थी, वह भी सराहनीय थी। इन सब के प्रयासों से निश्चित ही शहरी क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। मुझे बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके प्रयास भी बेहतर तरीके से किए जा रहे है। दिव्यांग के लिए रैंप की सुविधा मतदान केंद्र में किए जा रहे है। महिलाएं सहज महसूस करें, इसके लिए पिंक बूथ भी बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने गौरला-पेंड्रा-मरवाही की शिक्षक मीनाक्षी केशरवानी को शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और कलेक्टर ने केशरवानी के द्वारा रचित गाने की सराहना की। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप ने जिले में स्वीप के तहत मतदाता जागरुकता के कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर