दरगाह आला हजरत के पास सड़क पर पत्थर लगाने को लेकर हिंदू समाज ने किया विरोध

दरगाह आला हजरत के पास सड़क पर पत्थर लगाने को लेकर हिंदू समाज नें किया विरोधदरगाह आला हजरत के पास सड़क पर पत्थर लगाने को लेकर हिंदू समाज नें किया विरोधदरगाह आला हजरत के पास सड़क पर पत्थर लगाने को लेकर हिंदू समाज नें किया विरोध

बरेली, 10 अप्रैल (हि.स.) । दरगाह आला हजरत की ओर जाने वाली सड़क पर दरगाह के पदाधिकारी द्वारा बिना किसी अनुमति के सड़क को खोदकर टाइल्स लगए जा रहे थे। जिसको लेकर हिंदू समाज ने इसका विरोध किया और उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी से की है।

दरगाह आलाहज़रत सौदागरान निवासी अमित राठौर ने बताया वार्ड 77 कि दरगाह के बाहर इल्यास की दुकान से लेकर मदरसे तक की रोड़ पर तोड़ फोड़ कर नगर निगम की अनुमति के बिना निर्माण कराकर उस पर टाइल्स लगाए जा रहे थे। जिसको लेकर दूसरे समुदाय के अलावा पार्षद नें भी इसका विरोध किया। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के स्थानीय लोग जमा हों गए।

दूसरे समुदाय ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से भी की। मौके पर पहुंचे बिहारीपुर चौकी इंचार्ज नें सड़क पर लगाई जा रही टाइल्स के कार्य कों रुकवा दिया था। वहीं अमित राठौर का आरोप हैं कि बड़ी बमनपुरी रामलीला से निकलनें वाला झण्डा व नाव का यही रास्ता है।

सार्वजनिक संपत्ति का बिना अनुमति के इस तरह नुकसान करना उचित नहीं जिसको लेकर नगर निगम, समेत जिलाधिकारी कार्यालय में भी इसकी शिकायत की गई हैं। वहीं दूसरे समुदाय के युवकों का आरोप हैं कि इसमें आईएमसी के प्रवक्ता सड़क पर टाइल्स लगाने को लेकर ज़्यादा ही ज़ोर दे रहे हैं। जब इसका विरोध किया गया तों वो अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। वही दूसरे समुदाय के स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत एसएसपी कार्यालय में की है।

शिकायत करने वालो में संजीव रस्तोगी उर्फ मुक्की पार्षद , अजय रस्तोगी , सुभास वर्मा , दीपक , प्रदीप रस्तोगी , अमित राठौर , विकास मेहरोत्रा , मुकेश रस्तोगी , अंकुर रस्तोगी , धर्मप्रकाश , विकास मेहरोत्रा , अंकुर रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर