प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन का उत्साह, उनके दीर्घ स्वस्थ जीवन के लिए रूद्राभिषेक

वाराणसी, 22 दिसम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार की रात अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। प्रधानमंत्री के दो दिवसीय प्रवास को लेकर जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आमलोगों में भी खुशी है। वहीं,प्रधानमंत्री के यशस्वी दीर्घ स्वस्थ जीवन के लिए नगर के विभिन्न मंदिरों में भी धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गया है।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ठीक एक महीने बाद प्रधानमंत्री मोदी शिवनगरी वाराणसी में आ रहे हैं। उनके दीर्घ जीवन के लिए केदारघाट स्थित गौरी केदारेश्वर मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रूद्राभिषेक प्रात:09 बजे से शुरू हो गया। भगवद् पीठाधीश्वर डॉ श्रवण दास महाराज के सानिध्य में वैदिक मंत्रों के साथ जजमान जागृति फाउंडेशन के महासचिव रामयश मिश्रा ने रुद्राभिषेक किया। उनके साथ गोपाल मिश्रा, सुभाष, सत्यांशु जोशी जयप्रकाश मिश्रा,शिवम जोशी सहित ब्राह्मण बटुक शामिल रहे।

कार्यक्रम संयोजक रामयश मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री के यशस्वी एवं दीर्घायु होने की कामना को लेकर केदार खण्ड के 11 मंदिरों में विविध धार्मिक अनुष्ठान चल रहा है। जिसका शुभारंभ रुद्राभिषेक से हुआ है। उधर, प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी पहुंचने के पूर्व रोहनिया विधानसभा के कर्दमेश्वर मण्डल के कन्दवा वार्ड स्थित कर्दमेश्वर मंदिर प्रांगण में स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के तहत सदस्य विधान परिषद व भाजपा जिलाध्यक्ष हंशराज विश्वकर्मा ने झाड़ू लगाकर साफ सफाई किया।

इस दौरान मण्डल अध्यक्ष जितेंद्र केशरी,पार्षद गोपाल पटेल,सुधीर वर्मा राजू,बिहारी पटेल,अनिल सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर