हमीरपुर से युवती को अगवा कर हैदराबाद में करा दिया धर्मांतरण

हमीरपुर, 09 अप्रैल (हि.स.)। धर्मांतरण के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां एक गांव से एक युवती को मुस्लिम युवक अगवा कर हैदराबाद ले गया और धर्मांतरण कराकर उससे जबरदस्ती निकाह कर लिया। इस मामले में एक्शन में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों में कर दिया है। आरोपी पर गंभीर धाराओं में केस भी दर्ज किया गया है।

जरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में एक अविवाहित युवती पिछले माह किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर गई थी। तभी मुस्लिम युवक उसे जबरदस्ती बीच रास्ते से अगवा कर ले भागा था। परिजनों ने इस घटना की तहरीर जरिया थाने में गांव के ही मुबारक अली के खिलाफ दी थी। पुलिस ने इस मामले में शुरू में कोई कार्रवाई नहीं की जिससे आरोपी युवती को हमीरपुर से हैदराबाद ले गया। परिजनों के मुताबिक आरोपी ने वहां जबरन धर्मांतरण कराकर बेटी से निकाह भी कर लिया। कुछ दिन बाद किसी तरह युवती आरोपी के चंगुल से भागकर अपने गांव लौटी और रोते हुए परिजनों को घटना बताई।

पीड़ित युवती ने कहा कि उसे गांव में बीच रास्ते से मुबारक अली अगवा कर ले गया था। हैदराबाद में कई दिनों तक उसे बंधक बनाकर रखा गया, फिर धर्मांतरण कराकर उससे जबरदस्ती इसने निकाह कर लिया। उसे धमकाया गया। परिजनों ने बेटी को अगवाकर धर्मांतरण कराकर निकाह कराने वाले मुस्लिम युवक के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने में गुहार लगाई। इतना ही नहीं पीड़िता के परिजनों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की जिस पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। पीड़ित युवती का मेडिकल परीक्षण कराया गया। पुलिस ने पीड़िता के 164 के बयान भी कराया गया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिंवार और मौदहा क्षेत्र में धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आ चुके हैं।

छापेमारी कर पुलिस की टीम ने आरोपी को किया अरेस्ट

जबरन धर्मांतरण कराकर युवती से निकाह करने के मामले में जरिया थाने में पुलिस ने धारा-366, 342, 376, 506 आईपीसी व धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस घटना में नामजद आरोपी मुबारक अली को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम बनाई गई। जरिया थाना प्रभारी प्रिन्स दीक्षित ने बुधवार को बताया कि उपनिरीक्षक दिनेश प्रसाद के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि आरोपी को जेल भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर