लोस चुनाव : जिलाधिकारी ने किया कृषि विश्वविद्यालय का निरीक्षण

कृषि विश्वविद्यालय का निरीक्षण करते जिलाधिकारी दीपक मीणाकृषि विश्वविद्यालय का निरीक्षण करते जिलाधिकारी दीपक मीणा

मेरठ, 10 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में मतगणना केंद्र बनाने को लेकर निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था, पानी, सीसीटीवी कैमरा, बिजली, स्ट्रांग रूम, कंट्रोल रूम, मतगणना टेबल, बैठने की व्यवस्था, मतपेटिका, ईवीएम जमा करने तथा टेबिल तक पहुंचाने के संबंध में निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन व उप जिला निर्वाचन अधिकारी बलराम सिंह ने बताया कि बुधवार को मेरठ जनपद में उड़न दस्तों व पुलिस की टीमों ने 27 हजार रुपये कीमत की 104 लीटर शराब बरामद की। कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में बनाए गए कन्ट्रोल रूम में एक शिकायत आई, जिसका निस्तारण कर दिया गया। आईटीआई साकेत में प्रथम चरण के चुनाव के लिए भौतिक रूप से ईवीएम की कमीशनिंग का कार्य प्रगतिशील है। बुधवार को मवाना विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय किशनपुर बिराना में अध्यापकों एवं बच्चों को प्रार्थना स्थल पर मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई गई।

इसके बाद गांव में ढोल और डफली बजाकर 'नॉक-नॉक फॉर बोट' कार्यक्रम के अंतर्गत 'मतदाता जागरूकता' रैली और 'संचारी रोग रोकथाम' रैली निकाली गई। मतदाताओं को घर-घर जाकर 19 व 26 अप्रैल को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। सभी को संचारी रोगों से कैसे बचा जाए, इसके बारे में भी अपनाये जाने वाले उपायों के बारे में बताया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी और नोडल अधिकारी स्वीप सीडीओ नूपुर गोयल के निर्देश पर शाहिद रजा श्रावस्ती कल्चरल पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानों पर मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर