रायपुर : प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की संभावना, चेतावनी जारी

रायपुर, 11 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से बारिश और आंधी तूफान का दौर लगातार जारी है। बुधवार को भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश हुई है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते छत्तीसगढ़ के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कबीरधाम, मुंगेली, पेंड्रा, राजनांदगांव, बेमेतरा, बालोद, रायपुर और दुर्ग जिले में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है। हालांकि प्रदेश के अधिकतर जिलों में किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी गई है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में पिछले तीन-चार दिनों से कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। गर्मी के मौसम में बारिश जैसा माहौल होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। साथ बेमौसम बरसात ने किसानों की भी चिंता बढ़ा दी है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक लोगों को बेमौसम बरसात की मार झेलनी पड़ेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर