पुलिस ने मोहित डिमरी को हिरासत में लिया

देहरादून, 11 अप्रैल (हि. स.)। मूल निवास भू-कानून समन्वय संघर्ष समिति के संयोजक मोहित डिमरी को पुलिस ने पांच घंटे तक हिरासत में रखा। मूल निवास, भू-कानून, अंकिता भंडारी हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा रहे थे। उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ा गया है।

संघर्ष समिति के संयोजक मोहित डिमरी ने बताया कि गुरुवार को ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड में मूल निवास, भू कानून, अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच करवाने के लिए ज्ञापन देने जाना था। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस उन्हें सुबह ही हिरासत में लेकर देहरादून पुलिस लाइन ले गई और पांच घंटे तक हिरासत में रखा।

उन्होंने बताया कि उनके साथ ही उनके साथियों को पुलिस ने ऋषिकेश जाने से रोके रखा और सुरेंद्र नेगी सहित अन्य साथियों को ऋषिकेश में नजरबंद रखा। लोकतांत्रिक व्यवस्था में हमें अपनी आवाज नहीं उठाने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर लड़ाई लगातार जारी रहेगी।

रुद्रप्रयाग के जिलाध्यक्ष यूकेडी जिलाध्यक्ष बलबीर सिंह चौधरी, अशोक चौधरी, देवेन्द्र चमोली ने मोहित डिमरी की गिरफ्तारी का विरोध किया और पुलिस की कारवाई को अलोकतांत्रिक बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर