कल से नामांकन प्रक्रिया शुरू, डीईओ ने नामांकन कक्ष सहित अन्य व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण,

बदायूं

बदायूं, 11 अप्रैल(हिं.स.)। निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने गुरुवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए नामांकन कक्ष सहित नामांकन के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर लगाई गई बैरिकेडिंग व निर्वाचन से संबंधित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया ।

गौरतलब है कि बदायूं जिले में तीसरे चरण में 7 मई में को मतदान होना है। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रहा है। कभी अधिकारी पोलिंग बूथ का निरीक्षण कर रहे हैं तो कभी मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल होकर लोगों को लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम करने का उद्देश्य यह है कि जिले का मतदान प्रतिशत अन्य वर्षों से इस बार अधिक रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में नामांकन 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक होंगे| उन्होंने बताया कि नामांकन का समय पूर्वाह्न 11:00 से अपराह्न 3:00 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि 13, 14 व 17 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश होने पर इन तिथियो पर नामांकन नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहेगा। इस अवसर पर एसएसपी आलोक प्रियदर्शी सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

हिंदुस्तान/समाचार/अरविंद सिंह/सियाराम

   

सम्बंधित खबर