अपनी हार को देखते हुए कांग्रेस लगा रही आरोप: सुरेश जोशी

देहरादून, 11 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता सरेश जोशी ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे खारिज करते हुए कहा कि अपनी हार को देखते हुए अपने नेताओं के दौरे को बाधित करने का गलत आरोप लगा रही है।

पार्टी के मीडिया सेंटर में प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस और विपक्ष की आदत हो गई है। वह जहां जीत जाते हैं, वहां लोकतंत्र स्वतंत्र होता है और जहां वे हार जाते हैं, वहां पर उनकी नजर में ईवीएम, चुनाव आयोग, पुलिस प्रशासन सभी गड़बड़ी करते हैं। ठीक ऐसा ही कुछ यहां नजर आ रहा है जब वे कहते हैं, उनके नेताओं के दौरों को प्रभावित किया जा रहा है। झूठे से यदि उन्हें ऐसी कुछ भी संभावनाएं दिखाई देती हैं तो वह चुनाव आयोग में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। जबकि हाल फिलहाल में तो उनकी पार्टी का कोई बड़ा नेता उत्तराखंड नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि कांग्रेस पार्टी और उनके नेता लगातार जनता से दूरी बनाए हुए हैं। उनके बड़े नेता राहुल गांधी बार-बार वादा करने के बाद भी उत्तराखंड आने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। जनता और स्वयं अब उनके कार्यकर्ता भी बखूबी जान चुके हैं कि वे आदतन आरोप लगाकर भागने की रणनीति का शिकार हैं। लिहाजा कांग्रेस को ऐसे रटे रटाए झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने वाली राजनीति से बचना चाहिए और सकारात्मक मुद्दों के साथ जनता के बीच चुनाव में जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर