नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से जन-जन तक पहुंचेगी भाजपा

कानपुर,11 अप्रैल(हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नुक्कड़ नाटक व नुक्कड़ सभा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचेगी। उक्त बात गुरुवार को कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री व कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता ने कही।

उन्होंने कहा कि विधानसभाओं में नुक्कड़ सभा व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम जनमानस तक पहुंच कर लोकसभा में भाजपा की जीत का परचम लहरायेंगे। उन्होंने 52 विधानसभा व 10 लोकसभा में चुनाव संचालन समिति में जुड़े लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रबंध समिति से जुड़े लोगों को लोकसभा संचालन समिति से समन्वय स्थापित करके चुनाव प्रबंधन में लगना है।

बूथों के गठन पर कहा कि कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अल्पसंख्यक बूथों की समितियों की जिम्मेदारी अल्पसंख्यक मोर्चा संभालेगा। सभी मोर्चो के प्रभारी अपने-अपने वर्ग के सामाजिक प्रमुखों की बैठक आयोजित कर चुनाव को गति देंगे, जिसमें युवा मोर्चा युवाओं की बैठक करेगा।

महिला मोर्चा महिलाओं की बैठक व किसान मोर्चा किसानों की बैठक आयोजित करेगा। वहीं विधानसभा वार 52 विधानसभा में सामाजिक सम्मेलन आयोजित होंगे। साथ ही दूसरे दलों से आये हुए लोगों को लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार में लगाया जाना है। लोकसभा की बड़ी जनसभाओं को आनंद राजपाल देखेंगे, जबकि उनके साथ जुड़े पदाधिकारी सभी लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी रैलियों की जिम्मेदारी व समन्वय स्थापित करेंगे।

इसी प्रकार 10 लोकसभा क्षेत्र में मीडिया प्रबंधन के लिए कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र का कानपुर में मीडिया सेंटर का शुभारंभ किया जाएगा, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शामिल होंगे, जिसकी जिम्मेदारी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी,अशोक मिश्र,नीरज गुप्ता,रोहित अवस्थी को सौंपी गई है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि क्षेत्रीय प्रबंधन समिति के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी प्रत्येक लोकसभा में आवंटित किए गए। कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी रखेंगे और लगातार समन्वय स्थापित रखेंगे। नौबस्ता स्थित भाजपा कार्यालय में हुई बैठक की शुरुआत प्रदेश महामंत्री व कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता ने दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी प्रतिमा माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया।

बैठक में मुख्य रूप से अनिता गुप्ता,अनिल यादव,शिव महेश दुबे,आनंद सिंह,पवन प्रताप सिंह, सुनील तिवारी,राजेश भदौरिया,सुनील बजाज,सुनील तिवारी,पंकज गुप्ता आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

   

सम्बंधित खबर