दमदम की झुग्गियों में लगी आग में कई झोपड़ियां खाक, मौके पर पहुंचे तृणमूल के कई नेता

कोलकाता, 13 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता में दमदम इलाके के मेला बगान में शनिवार को भयंकर आग लग जाने से कई झुग्गियां जलकर नष्ट हो गयीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में अबतक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इधर घटना के बाद स्थानीय सांसद सौगत बोस और अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुआवजे का ऐलान तो नहीं किया है लेकिन पीड़ित लोगों को चुनाव भी जाने के बाद मौजूदा नियमों के मुताबिक सरकारी मदद का आश्वासन दिया है।

अग्निशमन विभाग ने अपने एक आधिकारिक बयान में बताया कि प्लास्टिक और अन्य ज्वलनशील पदार्थों से बनी इन झुग्गियों से धुंआ और लपटें उठती नजर आयीं तथा आग बुझाने के लिए कम से कम आठ दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आग बुझाने में पांच घंटे से अधिक का वक्त लगा है। अग्निशमन वाहनों को तंग गलियों के कारण घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्कतें हो रही थीं, परंतु वे आग बुझाने के वैकल्पिक तरीकों का इस्तेमाल करने का यथासंभव प्रयास कर इसे काबू कर सके हैं। उन्होंने बताया कि आग की वजह का पता नहीं चल पाया है।

राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि अग्निशमन गाड़ियों को जिन स्थानों पर पहुंचने में दिक्कत होगी, वहां रोबोट को तैनात किया जाएगा। दमदम लोकसभा क्षेत्र के मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सुजन चक्रवर्ती मौके पर पहुंचे और उन्होंने सभी से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर