एनसीसी कैडेटों ने जम्मू में जनरल जोरावर सिंह की 238वीं जयंती मनाई

जम्मू, 13 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पूर्व सैनिक लीग द्वारा आयोजित जनरल जोरावर सिंह की 238वीं जयंती के उपलक्ष्य में 2 जम्मू-कश्मीर बॉयज़ बटालियन के एनसीसी कैडेटों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि, लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा और अन्य गणमान्य व्यक्ति, जिनमें जेकेईएसएल के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल आरके शर्मा, एवीएसएम, एसएम (सेवानिवृत्त), मेजर जनरल जीएस जम्वाल, एवीएसएम, एसएम (सेवानिवृत्त), जीओसी 26 इंफ डिवीजन, मेजर जनरल गौरव गौतम और कई जेएके आरआईएफ के दिग्गज उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान एनसीसी कैडेटों को जनरल जोरावर सिंह की वीरतापूर्ण विरासत और सशस्त्र बलों की अदम्य भावना के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त हुई। उपराज्यपाल और अन्य सम्मानित अतिथियों ने अपने अनुभवों और ज्ञान को साझा किया जिससे कैडेटों के बीच हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में गहरी समझ पैदा हुई।

इस स्मारक कार्यक्रम में एनसीसी कैडेटों की भागीदारी ने न केवल देश के नायकों के प्रति उनके सम्मान को प्रदर्शित किया बल्कि बलिदान और कर्तव्य की भावना को आत्मसात करने की उनकी प्रतिबद्धता को भी दर्शाया। कैडेटों ने गणमान्य व्यक्तियों और दिग्गजों के साथ सामूहिक रूप से जनरल जोरावर सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर