पौड़ी गढ़वाल में 150 स्थान पर लगेंगे मोबाइल टावर, दुर्गम क्षेत्रों में बढ़ेगी कनेक्टिविटी

- भारतीय एयरटेल लिमिटेड ने भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख के पत्र पर दी सहमति

- बेहतर कनेक्टिविटी से उद्योग, बच्चों की वर्चुअल क्लासेस और संवाद में मिलेगी मदद

देहरादून, 14 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी ने भारतीय एयरटेल लिमिटेड को गढ़वाल क्षेत्र में खराब मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या के समाधान के लिए पत्र लिखा। इस पर एयरटेल ने गढ़वाल में 150 स्थान पर मोबाइल टावर लगाने की सहमति दे दी है। इससे लोगों को निर्बाध मोबाइल कनेक्टिविटी और इंटरनेट सेवा की सुविधा मिलेगी।

भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख के पत्र का भारती एयरटेल लिमिटेड ने जवाब दिया कि नेटवर्क को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वर्तमान में लगभग 411 साइटें संचालित हैं, जो रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी गढ़वाल जिलों को कवरेज प्रदान कर रही हैं। इसके अलावा दूरस्थ क्षेत्र में सर्वोत्तम कवरेज प्रदान करने का प्रयास जारी है।

निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार संपर्क में रहेगी एयरटेल टीम-

एयरटेल ने बताया कि गढ़वाल क्षेत्र में नेटवर्क को बेहतर बनाने के लिए निकट भविष्य में 150 साइटें तैनात की जाएंगी। अनिल बलूनी के सुझाव पर एयरटेल ने आश्वासन दिया कि निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए एयरटेल टीम लगातार संपर्क में रहेगी। इसके लिए बलूनी ने भारतीय एयरटेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि बेहतर कनेक्टिविटी होने से इंटरनेट आधारित उद्योग, बच्चों की वर्चुअल क्लासेस और संवाद में मदद मिलेगी। अभी भी दुर्गम क्षेत्रों के कई भाग प्रभावी कनेक्टिविटी से जुड़ने शेष हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर