लोस चुनाव: जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्रिटिकल बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया

जिला निर्वाचन अधिकारी  क्रिटिकल बूथों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए: फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी,15 अप्रैल (हि.स.)। वाराणसी जनपद में लोकसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने एडिशनल सीपी एस चन्नप्पा के साथ सोमवार को अजगरा विधानसभा एवं मछली शहर आंशिक क्षेत्र के वल्नरेबल, क्रिटिकल बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया। अजगरा विधानसभा में कम्पोज़िट विद्यालय चमांव जहां तीन बूथ वल्नरेबल की श्रेणी में हैं। और हरहुआ विकास खण्ड में आते हैं।

अफसरों ने अजगरा विधानसभा क्षेत्र में पिण्डरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चिउरापुर (पूर्व) वल्नरेबल बूथ का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित दो बीएलओ से फार्म 12 डी के वितरण एवं कलेक्शन के बारे पूछताछ की। दोनों बीएलओ ने बताया कि अभी वितरण नहीं किया गया है। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने नाराजगी जताई। मंगलवार तक शत् प्रतिशत फार्म बांटने का निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने दोनों बीएलओ शशि किरन आंगनबाड़ी व तारा देवी शिक्षा मित्र का एक दिन का मानदेय काटने का निर्देश दिया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को स्कूल में साफ सफाई करने, वाटिका बनवाने तथा टाइल्स इत्यादि लगवाने के लिए निर्देशित किया।

इसी क्रम में लोकसभा क्षेत्र मछली शहर आंशिक के अन्तर्गत कम्पोज़िट विद्यालय हसनपुर विकास खण्ड बड़ागांव के मतदान केन्द्र का अफसरों ने निरीक्षण किया। यहां 2100 वोटर बताए गए। यहां पर दो बूथ हैं। मौके पर उपस्थित बीएलओ से फार्म 12 डी के वितरण की जानकारी लेने के बाद इसे वितरित करने का निर्देश दिया। एक जून को मतदान कराने के लिए बाहर से आने वाली फोर्स को ठहराने के लिए बड़ागांव स्थित बलदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय का अफसरों ने निरीक्षण किया। यहां आवश्यक एवं मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान पिंडरा एसडीएम प्रतिभा मिश्रा भी मौजूद रही।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर