अभिषेक ने दी आईटी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

कोलकाता, 15 अप्रैल (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने उनके हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान कथित तौर पर रोके जाने को लेकर सोमवार को आयकर अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। पार्टी ने रविवार को दावा किया था कि उसके महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टर पर कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में आयकर अधिकारियों ने छापा मारा। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह कदम विपक्षी उम्मीदवारों को परेशान करने और डराने-धमकाने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जानबूझकर की गई साजिश का हिस्सा है। छापेमारी के पार्टी के दावे पर विवाद खड़ा होने के बीच आयकर विभाग के सूत्रों ने दावा किया कि तलाशी या सर्वेक्षण जैसी कोई प्रवर्तन कार्रवाई नहीं हुई और अभिषेक बनर्जी हेलीकॉप्टर में मौजूद भी नहीं थे।

तमलूक में बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे आयकर विभाग के छापों से कोई समस्या नहीं है। लेकिन जब आयकर अधिकारियों को कुछ नहीं मिला, तो उन्होंने हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान की अनुमति नहीं देने का फैसला किया।

डायमंड हार्बर से सांसद बनर्जी ने दावा किया कि जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने छापेमारी की वीडियोग्राफी की, तो आयकर अधिकारियों ने इसे जबरन डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा, ''नियमों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान अनिवार्य है। आयकर अधिकारी इसे रोक नहीं सकते। उन्होंने मेरे सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई बहस का वीडियो भी जबरन डिलीट कर दिया। आयकर अधिकारी इस तरह से डरा नहीं सकते। मैं इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा हूं। मैंने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।''

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि आयकर छापेमारी चुनाव प्रचार से काले धन को खत्म करने के अभियान का हिस्सा है। अधिकारी ने कहा कि छापेमारी पर तृणमूल कांग्रेस का शोर-शराबा दर्शाता है कि पार्टी के नेता अपनी काली कमाई को लेकर आशंकित हैं।

वहीं, विवाद बढ़ने पर आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित करने के तहत विभाग के एक त्वरित प्रतिक्रिया दल को पश्चिम बंगाल के मालदा से बेहाला फ्लाइंग क्लब में रविवार दोपहर करीब एक बजे एक हेलीकॉप्टर के आगमन के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए ‘‘नियमित प्रक्रिया के अनुसार’’ भेजा गया था। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर के आगमन की जानकारी ‘हवाई यातायात नियंत्रण’ कक्ष से मिली और आवश्यक जानकारी एकत्र करने तथा सुरक्षाकर्मियों एवं विमानन अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद विभाग के अधिकारी वहां से चले गए। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर