शिवदयाल विद्या मंदिर में रामनवमी पर कन्या पूजन कार्यक्रम मना

शिवदयाल विद्या मंदिर में रामनवमी , कन्या पूजन कार्यक्रम मनाया गया

अयोध्या,16अप्रैल (हि.स.)। शिवदयाल जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज तुलसीनगर में रामनवमी, कन्यापूजन का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम विद्यालय के प्रधानाचार्य अवनि कुमार शुक्ल तथा डॉ.अतुल तिवारी एवं डॉ.सुनील कुमार कश्यप (मेवो हॉस्पिटल) बाराबंकी द्वारा मां सरस्वती,मां दुर्गा तथा भगवान रामजी के चित्र पर पुष्पार्चन व दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। विद्यालय की बहनों ने दुर्गा स्तुति तथा भजन,कीर्तन के माध्यम से सबके कल्याण के लिए प्रार्थना किया गया।

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि वासंतिक नवरात्र के आठवें दिन महागौरी का दर्शन पूजन उपासना की जाती है। मां भगवती का यह शक्ति विग्रह भक्तों को अमोघ फल देता है। भविष्य में पाप-संताप, निर्धनता,दीनता और दुख उसके पास नहीं आते हैं। साथ ही उन्होंने कहा की भगवान रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा से चिर प्रतीक्षित साधना पूर्ण होने के साथ ही राम जन्मोत्सव का कार्यक्रम भव्य उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

कार्यक्रम के समापन से पूर्व नव कन्याओं का पूजन आचार्य बंधुओं के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रणजीत सिंह (महानगर सेवा प्रमुख), ऋषभ नारायण बाजपेई (प्रधानाचार्य) शिशु मंदिर,लल्ला सिंह, परमात्मादीन, मुकेश कुमार तिवारी, रामजी मिश्र, उत्तम कुमार पांडेय, अरविंद कुमार, ज्योति तिवारी, कृष्णानंद, राम उजागर, घनश्याम सिंह, शुभम, दिनेश तथा रामकिशोर सहित विद्यालय के सभी भैया-बहन उपस्थित रहे। उक्त जानकारी विद्यालय की प्रचार प्रमुख सीमा पांडेय ने दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन/राजेश

   

सम्बंधित खबर