(अपडेट) बीकानेर में धंस गयी जमीन, 82 फीट गहरा खड्ढा होने से हर काेई हैरान

बीकानेर, 16 अप्रैल (हि.स.)। लूणकरनसर में अचानक एक बीघा के क्षेत्र में जमीन धंस गई। खेत में मौजूद पेड़ और पास से गुजर रही सड़क भी उसमें दफन हो गई। जमीन धंसने से करीब 82 फीट गहरा गड्ढा हो गया। घटना से हर कोई हैरान है। मामला भोपालराम रोड का है।

किसान ने बताया कि सुबह खेत पर गया तो देखा कि करीब एक बीघा जमीन धंसी हुई है। उबड़-खाबड़ जमीन में कहीं छोटे-छोटे टीले तो कहीं पेड़ टूटकर नीचे धंस गए थे। साफ तौर पर दिखाई दे रहा था कि यहां से जमीन नीचे चली गई है। रेत होने के कारण कटाव भी साफ नजर आ रहा था। जहां जमीन धंसी है, वहां सड़क एक हिस्सा भी धंस गया है। वहीं बड़ी संख्या में पेड़ भी जमीन में दफन हो गए हैं। कई पेड़ों की जड़ें तक बाहर आ गई है।

क्या कहता है भूगर्भ विभाग ?

घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर के आदेश पर भूगर्भ विभाग के सीनियर जिओलॉजिस्ट जी.एस. शेखावत मौके पर पहुंचे। शेखावत ने बताया कि यहां कोई पुराना कुआं रहा है। इसी कुएं के कारण अब मिट्टी अंदर धंस गई है। केंद्र से मिट्टी नीचे जा रही है तो आसपास में भी कटाव आ जाता है। गहराई करीब 25 मीटर है और एक ही घेरे में जमीन धंसी है। लूणकरनसर तहसीलदार को इस संबंध में रिपोर्ट सौंप दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर