मुख्यमंत्री ने एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को अपार मतो से जीत दिलाने की अपील जनता से की

पूर्णियां, 20 अप्रैल (हि. स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पूर्णिया के बनमनखी स्थित सुमरित उच्च विद्यालय के मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्णिया के जदयू प्रत्याशी सांसद संतोष कुशवाहा को वोट देकर बिहार में 40 और देश में 400 पार सीट से एनडीए को जीताने की अपील की ।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे लोग 1995 से भाजपा के साथ काम कर रहे हैं जिस समय वाजपेई जी की सरकार थी तब से साथ हैं और इस बीच कितना काम हुआ है इसे आप तो देख सकते हैं । उन्होंने खासकर लड़कियों की शिक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में लड़कियों को शिक्षा पर काफी जोर दिया गया, जिसका परिणाम रहा कि बिहार में प्रजनन दर काफी घटी है ।उन्होंने कहा कि लड़कियां जैसे-जैसे शिक्षित होती गई वैसे-वैसे बिहार में प्रजनन दर घटता गया और आज बिहार प्रजनन दर के मामले में पूरे देश में सबसे अच्छा है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने मुसलमानो के लिए भी काफी काम किया। पहले हिंदू- मुस्लिम को आपस में लड़ाते रहते थे लेकिन अब लोग जागरूक हो गए है।उन्होंने कहा कि उसने तलाकशुदा महिलाओं के स्वावलंबन के लिए काम किया है । पहले 10 हजार देते थे अब उसे बढ़ा कर 25 हजार कर दिया हूँ। इसके अलावा हर जगह कब्रिस्तान,मदरसा और अन्य चीजों को आगे बढ़ाया है। आज सड़क, स्वास्थ्य बिजली सहित हर क्षेत्र में काम हुआ है लेकिन कुछ लोग अब भी लोगों को बरगलाने मे लगे हैं ।किसी के झांसे में नहीं आना है।उन्होंने लोगों से अपील किया कि आने वाले 26 अप्रेल को तीन नम्बर पर अधिक से अधिक वोट डालकर एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को जिताएं ताकि तीसरी बार केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाया जा सके.।

सीएम नीतीश कुमार ने सभा मे मौजूद लोगों को आगाह करते हुए कहा कि कुछ लोग बरगलाकर वोट लेने के फेर में लगे हैं याद रखिये केंद्र में नरेंद्र मोदी जी हैं और बिहार में नीतीश कुमार है। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि आपके साथ कौन खड़ा होगा. ये सब फालतू लोग है इसके झांसे में नही आना है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में आईएनडीआई गठबंधन की प्रत्यशी बीमा भारती का नाम लिए बगैर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आप सब तो जानते हीं हैं उन्हें विधायक बनाए, कैबिनेट में भी शामिल किया।जिद पर अड़ी थीं फिर मंत्री बना दीजिए। मना कर दिए तो सब कुछ भूल के इधर से उधर चली गईं।आज देख लीजिए क्या हालत है।

सीएम ने लालू- राबड़ी राज पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पति-पत्नी ने बिहार में लंबे समय तक राज किया। पति हटे तो पत्नी को सीएम बना दिया। 2005 से पहले बिहार में कुछ भी नहीं था। लोग बाहर निकलने से डरते थे इसके बाद देखिए कितना काम हुआ है। हमने सब काम करवाया है।नीतीश कुमार ने लोगों से कहा कि अपने बच्चों को बताइए कि पहले क्या हाल थे और अब क्या हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर