मेरठ : हाईस्कूल में हदिया और इंटर में यशवर्धन देव त्यागी ने किया जिला टॉप

मेरठ, 20 अप्रैल (हि.स.)। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को हाईस्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। हाईस्कूल में कृषक इंटर कॉलेज मवाना की छात्रा हदिया ने 96.5 प्रतिशत अंक लाकर जनपद में टॉप किया। इंटर में एसडीएसएसएम इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा के यशवर्धन देव त्यागी 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ मेरठ जनपद के टॉपर बने। दोनों बोर्ड परीक्षाओं की टॉपर लिस्ट में अधिकांश छात्राएं शामिल हैं।

हाईस्कूल में कृषक इंटर कॉलेज मवाना की छात्रा हदिया ने 96.5 प्रतिशत अंक लेकर जनपद में टॉप किया। इसी तरह से संस्कार एकेडमी इंटर कॉलेज मीवा मवाना के आदित्य मावी और आइडियल चिल्ड्रेंस इंटर कॉलेज फलावदा की आकृति ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद में दूसरा स्थान पाया। कृषक इंटर कॉलेज मवाना की खुशी कनौजिया ने 95.83 प्रतिशत अंक लाकर जनपद में तीसरा स्थान पाया। एसडीएचटी एसवीएम इंटर कॉलेज गंगानगर की सृष्टि टिकोलिया 95.67 प्रतिशत अंक पाकर मेरिट में चौथे स्थान पर रही। जेएनएम इंटर कॉलेज रछौती की श्रद्धा शर्मा ने 95.5 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवां स्थान पाया। इसी तरह से सरस्वती इंटर कॉलेज परीक्षितगढ़ की रोजी इकबाल ने 95.33 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और जनपद में छठें स्थान पर आई। विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शास्त्रीनगर के कमल कुमार ने 95 प्रतिशत अंक पाकर मेरठ जनपद में सातवां स्थान हासिल किया। सरदार पटेल म्युनिसिपल इंटर कॉलेज मेरठ के आदित्य सैनी, नवजीवन इंटर कॉलेज कस्तला नगर के अर्सित भड़ाना और एसडीएचटी एसवीएम इंटर कॉलेज गंगानगर की भूमिका दीक्षित 94.83 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद की मेरिट में आठवें स्थान पर आए। संत केशव इंटर कॉलेज मुल्हेड़ा के आयुष सिंह ने 94.67 प्रतिशत अंक के साथ नौवां स्थान पाया। राजेश पायलट इंटर कॉलेज रानी नंगला के अमन और ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज सिखेड़ा के निशांत कुमार 94.5 प्रतिशत अंकों के साथ मेरिट में दसवां स्थान पर रहे।

इंटर में एसडीएसएसएम इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा के यशवर्धन देव त्यागी 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ मेरठ जनपद के टॉपर बने। सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज परतापुर के तरुण और एसडीएसएसएम इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा के श्रेयांस कुमार ने 96.40 प्रतिशत अंक लेकर जनपद में दूसरा स्थान पाया। इदरीश मैमोरियल इंटर कॉलेज किठौर की खुशनसीब ने 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह से एमडीएस इंटर कॉलेज पिलोना के सर्वेश कुमार 96 प्रतिशत अंक पाकर चौथे स्थान पर रहे। विजय इंटर कॉलेज महलका की इन्तिशा ने 95.80 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवां स्थान पाया। संस्कार एकेडमी इंटर कॉलेज मीवा की आकांशा विधूड़ी, स्टार अल-फलाह इंटर कॉलेज किठौर की आयशा और फैज-ए-आम इंटर कॉलेज नंगला हरेरू की मीनाक्षी ने 95.4 प्रतिशत अंकर पाकर संयुक्त रूप से मेरिट में छठां स्थान प्राप्त किया। रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स इंटर कॉलेज मवाना की गुंजन और स्टार अल-फलाह इंटर कॉलेज किठौर के शान मोहम्मद संयुक्त रूप से 95 प्रतिशत अंक पाकर सातवें स्थान पर आए। डीएन इंटर कॉलेज मेरठ के यशु राठौर 94.80 प्रतिशत अंकों के साथ जनपद की मेरिट में आठवें स्थान पर रहे। एएस इंटर कॉलेज मवाना की कविता सैनी, इदरीश मेमोरियल इंटर कॉलेज किठौर की तपस्या और विजय इंटर कॉलेज महलका के विधान विश्नोई ने संयुक्त रूप से 94.40 प्रतिशत अंक पाकर मेरिट में नौवां स्थान पाया। श्री महावीर शिक्षा सदन इंटर कॉलेज जैन नगर की एलायसी, डीएन इंटर कॉलेज मेरठ के वंश, राष्ट्रीय इंटर कॉलेज लावड़ की बुशरा सैफी, एमएसएस इंटर कॉलेज रिठानी की सना कस्सार, पाली दयानंद इंटर कॉलेज पाली की सानिया, माना इंटर कॉलेज कसेरूखेड़ा की नियाशा और एमडीएस इंटर कॉलेज पिलोना की अंशिका ने संयुक्त रूप से 94.20 प्रतिशत अंकों के साथ मेरिट में दसवां स्थान प्राप्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर