क्षत्रिय समाज के विजयोत्सव समारोह में याद किये गये बाबू वीर कुंवर सिंह

अररिया फोटो:बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सवअररिया फोटो:बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सवअररिया फोटो:बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सव

अररिया, 23 अप्रैल(हि.स.)।जिले के फारबिसगंज फैंसी मार्केट स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह प्रतिमा स्थल पर मंगलवार को अररिया जिला क्षत्रिय समाज की ओर से बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सव समारोह मनाया गया।क्षत्रिय समाज के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भाग लिया।

मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह बहुत बड़े योद्धा थे और भारत की आजादी की लड़ाई में उनका अहम योगदान था। उन्होंने नई पीढ़ी को उनके जीवनी को पढ़ने को प्रेरित किया। साथ ही बाबू वीर कुंवर सिंह के आचरण को जीवन में उतारने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह सामाजिक समरसता और वीरता के प्रेरणा स्रोत है।

उन्होंने कहा कि चुनाव का मौसम है।वोट किसे देना है नहीं देना है, वह खुद से तय करें लेकिन एक बार मंथन अवश्य करें कि देश के लिए जो काम कर रहे हैं उन्हें वोट देकर सशक्त बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिस उम्र में लोग अपने घरों में आराम करते हैं। उस उम्र में बाबू वीर कुंवर सिंह ने गुलामी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और एक क्षत्रिय के समान देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे।

सभा को उन अतिथियों और गणमान्य लोगों ने भी संबोधित किया वक्ताओं ने बाबू वीर कुंवर सिंह की जीवनी के साथ उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने उनकी प्रतिमा के ऊपर छतरी लगाए जाने ले भी आवश्यकता जताई।

कार्यक्रम में अभिषेक सिंह,अंजनी सिंह,अनुज प्रभात,संजय कुमार,सुधीर कुमार,पवन सिंह, अमरेंद्र कुमार,मोती खान,भाजपा नगर अध्यक्ष रजत कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर