युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

नैनीताल, 26 अप्रैल (हि.स.)। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में हुई एक युवक की मौत के मामले में मृतक के परिजनों ने युवक के साथियों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

बीते मंगलवार को यानी 23 अप्रैल को नैनीताल के तल्लीताल थाने के ज्योलीकोट चौकी क्षेत्र में गेठिया-सैनिटोरियम से करीब एक-डेढ़ किमी दूर नीचे जंगल में एक युवक का 15-20 दिन पुराना शव मिला था। युवक की शिनाख्त 35 वर्षीय राजेश कुमार राज पुत्र रामभरोसे निवासी ग्राम जमुनियापुरवा लखीमपुर के रूप में हुई थी। इस मामले में मृतक के परिजनों का कहना है कि राजेश बीते 26 मार्च को गांव के ही निवासी एक परिचित युवक के साथ नैनीताल के गेठिया पड़ाव के एक होटल में टाइल लगाने का काम करने गया था। एक अप्रैल को उसका साथी मनोज घर वापस आ गया जबकि राजेश का कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने मनोज से पूछा तो उसने 31 मार्च को ही राजेश के घर चले आने की बात कही। फोन पर बात नहीं होने पर राजेश की पत्नी सुषमा देवी परिजनों के साथ गेठिया पड़ाव आई।

सुषमा के अनुसार उसे होटल में पति के कपड़े और बैग रखा हुआ मिला। कुछ पता न लगने पर स्थानीय थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसी बीच 23 अप्रैल को गेठिया पड़ाव से दूर ज्योलीकोट चौकी थाना तल्लीताल के पास एक नाले के पास युवक का शव बरामद हुआ। परिजनों ने शव की शिनाख्त राजेश के रूप में की। तल्लीताल पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

तल्लीताल के थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। मृतक का बिसरा भी सुरक्षित रखा जा रहा है। गुमशुदगी की रिपोर्ट पर ही विवेचना चल रही है। मामले में परिजनों सहित सभी संबंधितों के बयान लिये गए हैं। आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार हर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर