संभल का चुनाव श्रृद्धांजलि का चुनाव : अखिलेश यादव

बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।बिलारी विधानसभा में संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव व उपस्थित जनसमूह।

मुरादाबाद, 28 अप्रैल (हि.स.)। संभल का चुनाव श्रृद्धांजलि का चुनाव हैं, इसीलिए हम सभी को संभल से समाजवादी पार्टी को भारी बहुमत से जिताना हैं। सपा ने सबसे पहले यहां के लोकप्रिय सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन उनका असमय निधन हो गया। अब उनके पोते जियाउर्रहमान बर्क चुनाव लड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद भाजपा की सबसे ज्यादा वोटों से हारी हुई सीटों में संभल की सीट भी होनी चाहिए। यह बातें रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव संभल लोकसभा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में बिलारी विधानसभा के स्योंडारा में आयोजित जनसभा में कहीं।

मुरादाबाद जनपद की बिलारी विधानसभा के स्योंडारा में आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले 400 पार का नारा दिया था, पहला और दूसरा चरण होते ही यह नारा बदल गया। कंप्यूटर चलाने वाले जानते होंगे कभी-कभी कंप्यूटर में फाल्ट आ जाता है तो 400 लिखा हुआ आता है। हवा का रुख बदल चुका हैं, देश की जनता इन्हें 400 पार करने नहीं बल्कि 400 सीटों पर हराने जा रही हैं।

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की किसी भी लोकसभा में भाजपा का खाता खुलने वाला नहीं हैं। हम जहां-जहां गए हैं, जिस तरह का माहौल नजर आ रहा हैं उससे साफ हो गया है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में एक भी सीट पर कमल नहीं खिला पाएगी। पश्चिम से जो हवा चली है उसने भाजपा को पलटने का काम किया है। जनता ने उनकी सरकार के खिलाफ मतदान किया है। दूसरे चरण में हमने अपने यह बहुत करीब से देख लिया है अब हमें तीसरे चरण में भी यही काम करना है।

अखिलेश यादव ने अंत में कहा कि यहां से लेकर हमारे घर तक चुनाव संपन्न होना है। संभल से आपने हमारे पिताजी को भी जिताया है। एक बार फिर समाजवादी पार्टी को विजयी बनाएं।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी मुरादाबाद जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव, संभल लोकसभा से प्रत्याशी व कुंदरकी विधायक जियाउर्रहमान बर्क, बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम सहित संभल जनपद के नेता और काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित /दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर