अग्निकांड पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, सूर्यकांत बोले- मदद तो दूर पीड़ित परिवारों की सुध तक लेने नहीं पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता

देहरादून, 29 अप्रैल (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आपदा प्रबंधन को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। धस्माना ने कहा कि राज्य में आपदा प्रबंधन की हालात दयनीय है।

प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि प्रदेश भर में पिछले वर्षों के मुकाबले वनाग्नि की घटनाएं पांच गुना होना आपदा प्रबंधन का हाल बयां कर रही हैं। धस्माना ने कहा कि लोगों की मदद तो दूर भाजपा कार्यकर्ता पीड़ित परिवारों की सुध तक लेने नहीं पहुंचे।

वहीं धस्माना कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंद गढ़ क्षेत्र के खुडबुड़ा में अग्निकांड में लोगों की सहयता करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि लोग इस बात से काफी आक्रोशित थे कि सूचना के बाद भी घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड लगभग एक घंटे देर से पहुंची, तब तक सारे कच्चे मकान जलकर राख हो चुके थे। गृहस्थी नष्ट हाे चुकी थी।

धस्माना कहा कि उत्तराखंड में आपदाओं से निपटने के लिए भाजपा सरकार के प्रभावी तंत्र का अप्रैल के महीने में ही पता चल गया है। गर्मी शुरू होते ही पूरे राज्य के जंगल आग से धधक रहे हैं। वनाग्नि बेकाबू हो रही है। धस्माना ने कहा कि सरकारी मशीनरी वनाग्नि की घटनाओं से निपटने की तैयारी आग लगने पर शुरू करता है। इसका नतीजा आज पूरे राज्य को भुगतना पड़ रहा है।

लापरवाह अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का करेंगे घेराव

कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि देहरादून के सभी सौ वार्डों में लगभग 120 कालोनियों में पेयजल संकट शुरू हो गया है। जबकि अभी गर्मी शुरू भी नहीं हुई है। यह सब सरकारी उदासीनता व जनप्रतिनिधियों की लापरवाही है। कांग्रेस पार्टी जनसरोकारों के मुद्दों पर शांत बैठने वाली नहीं है। ऐलान किया कि वे शीघ्र सड़क पर उतरेंगे और लापरवाह अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का घेराव करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर