खेत में पानी का रिसाव होने पर की थी हत्या, तीन आरोपित गिरफ्तार

हरिद्वार, 2 मई (हि.स.)। खेत में पानी का रिसाव होने के चलते की गई किसान की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चार आरोपित अभी भी फरार हैं। पकड़े गए आरोपितों के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व अन्य हथियार बरामद करते हुए सभी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

मामले के अनुसार 22 अप्रैल की रात को मंगलौर थाना क्षेत्र के ग्राम कुंआहेडी रोड नारसन निवासी युवक भरतवीर की उसी के खेत में बदमाशों ने पहले निर्मम तरीके से पिटाई की व बाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में मृतक के परिजनों की ओर से मंगलौर थाने में 07 नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि भरतवीर की जमीन अपने ही गांव के राजेश के खेत से लगी थी। बीती 22 अप्रैल की रात भरतवीर अपने खेत में पानी देने गया था। इसी दौरान रिसाव के कारण पानी पड़ोसी के खेत में चला गया। इस बात पर नाराज पड़ोसियों ने भरतवीर के साथ कई बार फोन पर गाली गलौच कर जाने से मारने की धमकी दी, लेकिन रात जब भरतवीर अपने खेत में आया तो पहले से हथियार लेकर ताक में बैठे आरोपितों ने भरतवीर की नृशंस तरीके से पहले लाठी-डण्डे से पिटाई की, बाद में उनमें से एक आरोपित नकुल ने भरतवीर को गोली मार दी। बाद में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हुए सभी आरोपितों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए। पुलिस टीम ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग शहरों उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर आदि स्थानों पर रह रहे रिश्तेदारों के यहां पर दबिश दी। कई दिनों के प्रयास के बाद पुलिस ने घटना में शामिल रहे तीन आरोपितों को चौकी नारसन क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस एवं टूटे हुऐ डण्डे बरामद कर लिए। गिरफ्तार आरोपितों में नकुल उर्फ काला पुत्र बृजेश, धीरज पुत्र राजेश और कुलबीर पुत्र कालूराम सभी निवासी नारसन कलां मंगलौर के नाम हैं। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर