गर्मी के मौसम में बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता हलकान

महोबा, 10 मई (हि.स.)। गर्मी का मौसम बढ़ते ही बिजली की आंख मिचौली शुरू हो गई है। उपभोक्ताओं की रातों की नींद और दिन का चैन गायब हो गया है। दिन में लगातार कई बार बिजली कटौती हो रही है तो वहीं रात के समय भी बिजली की कटौती होने से लोगों की नींद भी पूरी नहीं हो पा रही है। विद्युत भार बढ़ने से ट्रांसफार्मर जवाब दे रहे हैं और जगह-जगह फाल्ट होने की शिकायतें मिल रहीं हैं। शुक्रवार को लोगों ने बेहतर बिजली आपूर्ति की मांग उठाई है।

गर्मी का मौसम बढ़ते ही बिजली का मिजाज भी बदलने लगता है। कई बार बिजली कटौती होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी के दिनों में विद्युत कटौती का दंश लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है। गर्मी बढ़ते ही लोगों के घर में एसी, कूलर, फ्रिज आदि में बिजली की खपत बढ़ जाती है और लोड बढ़ने के कारण फाल्ट होने या फिर ट्रांसफार्मर खराब होने के ज्यादातर मामले सामने आने लगते हैं।

जनपद मुख्यालय के बंधान वार्ड निवासी पप्पू यादव, मुकेश यादव, योगेश, गजेंद्र सिंह, शिवम, राघव आदि का कहना है कि पिछले तीन-चार दिनों से उनके मोहल्ले में बिजली आंख मिचौली का खेल खेल रही है। दिन और रात में कई बार बिजली कटौती होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विद्युत कटौती से हलकान उपभोक्ता विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। नगरीय क्षेत्र के एसडीओ आशुतोष कुमार का कहना है कि विद्युत लाइनों को बदलने व ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के लिए विभाग कार्य कर रहा है। काम चलने के कारण आपूर्ति बाधित हो रही है। पुरानी विद्युत केबिल को बदला जा रहा है इसके बाद लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर