राहुल-अखिलेश कानपुर में बोले बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

राहुल और अखिलेश ने भाजपा को घेरा, कहा इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार

- सातवें आसमान पर है जनता का गुस्सा, सातवें चरण तक भाजपा को साफ कर देगी जनता

कानपुर, 10 मई (हि.स.)। चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान में शुक्रवार को हुई जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को जमकर घेरा।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अडानी को देश का खजाना सौंप दिया और किसानों व मजदूरों के लिए उनके पास रुपया नहीं है। वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि गवर्नमेंट काॅलेज की यह भीड़ बीजेपी गवर्नमेंट को बाहर करके दम लेगी। देश की जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है और सातवें चरण तक जनता भाजपा को साफ कर देगी।

दोनों नेताओं ने दावा कि चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और आप लोग गठबंधन उम्मीदवार क्रमश: अकबरपुर लोकसभा से राजाराम पाल और कानपुर लोकसभा से आलोक मिश्रा को भारी मतों से विजयी बनाकर दिल्ली पहुंचाएं।

चार जून को प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे नरेन्द्र मोदी

राहुल गांधी ने कहा कि हम बराबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से लड़ रहे है और भारत जोड़ो यात्रा से लेकर न्याय यात्रा तक की। नफरत के बाजार में हमने मोहब्बत की दुकान खोली। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हमने प्यार दिखाया। इन यात्राओं में हमने जनता को सीधे जाकर सरकार की खामियों की जानकारी दी। जनता का जो मूड हमने समझा उसके अनुसार यह बात लिख के ले लो कि चार जून को नरेन्द मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की जबरदस्त लहर चल रही है और गठबंधन 50 से अधिक सीट जीतने जा रहा है।

कानपुर को लेकर कहा कि एक समय था कि आप मैनचेस्टर कहलाए जाते थे। आप कानपुर वालों में वह क्षमता है। मेड इन कानपुर के सामने मेड इन चाइना नहीं टिक सकता है। अडानी और अंबानी को बनाने के लिए जो गलत जीएसटी लगाई गई है उसको खत्म किया जाएगा। नोटबंदी से जहां सारा बिजनेस खत्म हो गया तो वहीं अडानी और अंबानी सहित कुछ उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान पर जिसमें कहा गया कि अडानी टेंपो भर भरकर कांग्रेस को रुपया दिया है। उन्होंने कहा कि अडानी कैसे उद्योगपति है जो टेंपो से रुपया भेजता है। अडानी और अंबानी काला धन देते हैं तो सीबीआई और ईडी से जांच क्यों नहीं कराई। क्योंकि वह आपके मित्र है। 10 साल नाम नहीं लिया और अब कांपते हुए उनका नाम ले रहे हैं। इससे साफ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हार मान ली है। हम महालक्ष्मी योजना ला रहे हैं और करोड़ों महिलाओं को लखपति बनाने जा रहे हैं। हम एक-एक लाख रुपये सीधे बैंक अकॉउंट में महिलाओं को देंगें और हर महीने की एक तारीख को पैसा देंगें। रोजगार पर कहा कि चार जून को सरकार बनते ही 15 अगस्त से 30 लाख सरकारी नौकरियों के लिए काम शुरु हो जाएगा। ठेकेदारी प्रथा हम खत्म करने जा रहे हैं और परमामेंट नौकरी देंगें।

सातवें चरण तक भाजपा को साफ कर देगी जनता

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कहती है कि डबल इंजन की सरकार है, लेकिन होर्डिंग्स से खटारा इंजन गायब है। जब सातों चरण के वोट पड़ जाएंगे तो वह इंजन भी गायब हो जाएगा। जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है और सातवें चरण तक जनता इनको साफ कर देगी। प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक पर कहा कि यह कैसी सरकार है कि अपना लीकेज नहीं ठीक कर पा रही है और युवाओं को परेशान किया जा रहा है। यही युवा अबकी बार इनको सही करने जा रहा है। मोदी सरकार में फौज में भर्तियां कम कर दी गईं और चार साल के लिए अग्निवीर योजना ला दी गई। इंडिया गठबंधन सरकार में अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा। हम चाहते हैं कि कानपुर कामपुर के नाम से जाना जाए और यहां के सभी लोगों को काम मिल सके। यहां की मीलें तो बंद ही हो गई, लेकिन अब तो सुनने में आ रहा है कि श्रमिक काॅलोनियों को भी हड़पना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा पंडाल भरा है जहां छाया नहीं है वहां भी हमें भीड़ दिख रही है। यह दिखा रहा है कि हमें बड़ी जीत मिलने जा रही है। इस गवर्नमेंट इंटर कॉलेज में ही तय हो गया कि अब गवर्नमेंट बदलने वाली है। भाजपा पर निशाना साधते हुए बोले कि ब्रह्मांड में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी बीजेपी है। भाजपा ने 10 सालों में एक भी वादा पूरा नहीं किया।

जनसभा में राहुल-अखिलेश ने मंच से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जनता से समर्थन देने और भारी वोटों से जिताने की अपील की। इस दौरान सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, कांग्रेस नगर अध्यक्ष नौशाद आलम, कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी के साथ सपा-कांग्रेस पार्टी ने नेतागण, पदाधिकारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर