मतदान केंद्र में घुसकर वोटिंग करवा रहा था तृणमूल नेता, चुनाव आयोग ने प्रिसाइडिंग अधिकारी को हटाया

कोलकाता, 13 मई (हि.स.)। बीरभूम जिले में एक मतदान केंद्र के अंदर स्थानीय तृणमूल नेता लगातार घुस रहा था, लोगों को साथ ले जा रहा था और वोटिंग करवा रहा था। जबकि प्रिसाइडिंग अधिकारी खामोशी से सब कुछ करने की इजाजत दे रहे थे। इसके शिकायत मिलने के बाद कोलकाता स्थित राज्य चुनाव आयोग के दफ्तर में वेबकास्टिंग के जरिए इसकी जांच की गई तो शिकायत सही निकली। इसके बाद मतदान केंद्र के चुनाव अधिकारी को हटा दिया गया है। चुनाव आयोग ने बीरभूम के इलमबाजार के बूथ नंबर 25 से पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है।

इलमबाजार के उस बूथ पर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप सोमवार सुबह से ही लग रहे थे। ये मीडिया के कैमरों में भी कैद हुआ था। इसमें देखा जा सकता है कि वोटरों को पकड़कर बूथ के अंदर ले जाया जा रहा है। यहां तक कि कुछ तो वोटरों को लेकर ईवीएम के सामने भी पहुंच रहे हैं। उंगली दिखाना, कौन सा बटन दबाना है, कहां वोट देना है। कथित तौर पर यह सब पीठासीन अधिकारी के सामने भी चलता रहा। उन्होंने किसी को नहीं रोका।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार तृणमूल नेता ओहेद अली, नजीमुद्दीन मतदान करवा रहे थे। भाजपा सहित अन्य दलों ने उनके खिलाफ तत्काल एक्शन की मांग की है। हालांकि फिलहाल आयोग की ओर से ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर