गैर सरकारी स्कूल में आग लगने से दहशत

मुर्शिदाबाद, 15 मई (हि.स.)। जिले के समशेरगंज थाना अंतर्गत धुलियान नगर पालिका के वार्ड नंबर-5 स्थित एक गैर सरकारी स्कूल में बुधवार सुबह आग लग गई। आग लगने की घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पाकर दमकल की एक गाड़ी पहुंची और थोड़ी ही देर में आग पर काबू पा लिया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, उक्त स्कूल में पांचवीं से बारहवीं कक्षा तक के सैकड़ों विद्यार्थी पढ़ते हैं। उनमें से अधिकांश स्कूल के बगल में एक छात्रावास में रहते हैं। छात्रावास के ठीक बगल में एक रसोईघर में आवासीय छात्रों के लिए भोजन पकाने के लिए कई सिलेंडर और खाना पकाने के बर्तन रखे गए थे। सुबह खाना पकाते समय अचानक गैस सिलेंडर का पाइप लीक हो गया और रसोई में आग लग गई।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, आग तेजी से रसोई तक फैल गई और वहां मौजूद लगभग सभी चीजें जल गईं। निवासियों ने दावा किया कि स्कूल अधिकारियों ने स्कूल की रसोई में अवैध रूप से कई सिलेंडर जमा कर रखे हैं। हालांकि, आग फैलने से पहले ही दमकल की गाड़ी ने आग बुझा दी।

स्कूल के अधिकारी मिल्टन बिस्वास ने कहा कि हमारे स्कूल में आग लगने की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। रसोई में आग लग गई, लेकिन हमने उस पर तुरंत काबू पा लिया। विद्यार्थी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आवासीय छात्रों के लिए छात्रावास रसोई से काफी दूर है। परिणामस्वरूप, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर